India's Possible Playing 11 vs Bangladesh 3rd T20: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला 12 अक्टूर (शनिवार) को हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट इस मैच में बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकता है। 

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टी20 में मयंक यादव और नीतीश कुमार को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका दिया था। मयंक ने डेब्यू के अलावा दूसरे टी20 में भी सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी कर प्रभावित किया। दूसरी तरफ, नीतीश कुमार दिल्ली टी20 में पावरप्ले में 3 विकेट गंवाने के बाद 74 रन की पारी खेलकर नए सितारे बने हैं। उन्होंने मैच में गेंद भी कमाल दिखाया था। वो हार्दिक की तरफ पेस बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। उनके स्थान पर तिलक वर्मा को मौका दिया जा सकता है। 

मयंक यादव के स्थान पर दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा प्लेइंग-11 का हिस्सा बन सकते हैं। अगर वो खेलते हैं तो उनका इंटरनेशनल डेब्यू होगा। गौतम गंभीर की मेंटरशिप में आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का हर्षित हिस्सा थे। उन्होंने पूरे सीजन में 13 मैच में 19 विकेट लिए थे। उनके पास रफ्तार के साथ ही अच्छी वैरिएशन भी है। ऐसे में गंभीर के गेमचेंजर को मौका मिल सकता है। 

यह भी पढें: IND vs BAN 3rd T20 Preview: भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में टक्कर, टीम इंडिया के 16 सीरीज के अजेय रथ पर लगेगा ब्रेक?

इससे पहले उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 स्क्वाड में शामिल किया गया, लेकिन तब डेब्यू नहीं हो पाया था। टीम में तीसरा बदलाव विकेटकीपर बैटर को लेकर हो सकता है। संजू सैमसन को यशस्वी जायसवाल की गैरहाजिरी में ओपनिंग का मौका मिला। लेकिन, वो दोनों मैच में छाप छोड़ने में नाकाम रहे। ऐसे में उनके स्थान पर टीम मैनेजमेंट जितेश शर्मा को आजमा सकता है। वो भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। जितेश ने अबतक खेले 9 टी20 में 100 रन बनाए हैं। 

India Possible Playing 11 vs Bangladesh: संजू सैमसन/जितेश शर्मा, अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश कुमार रेड्डी/ तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव/हर्षित राणा।