WTC Points Table: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 11 मैच बाद घर में खुशी मिल ही गई। पाकिस्तान ने फरवरी 2021 के बाद घर में पहला टेस्ट जीता है। मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने इंग्लैंड को चौथे दिन ही 152 रन से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान का घर में 11 मैच से नहीं जीतने का सिलसिला टूट गया। इस जीत से पाकिस्तान ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में भी बड़ी छलांग लगाई है। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम WTC Points table में अब 8वें स्थान पर आ गई है। इस टेस्ट से पहले तक आखिरी नंबर यानी 9वें स्थान पर थी। शान मसूद की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम का इससे पहले तक पर्सेंटेज पॉइंट 16.67 का था, जो अब बढ़कर 25.92 हो गया। अब पाकिस्तान टीम को wtc points table में एक स्थान का फायदा हुआ। 

अब पाकिस्तानी टीम 9वें से 8वें स्थान पर आ गई। वेस्टइंडीज की टीम 18.520 के PCT के साथ​ फिर से नौवें नंबर पर लुढ़क गई।  बात अगर इंग्लैंड की करें तो वो चौथे स्थान पर है। लेकिन, उसका पर्सेंटेज पॉइंट घट गया है। पहले इंग्लैंड का पर्सेंटेज पॉइंट 45.590 का था, जो अब घटकर 43.05 का हो गया है। लेकिन, इंग्लिश टीम अभी भी चौथे स्थान पर बरकरार है। 

अगर WTC Points table में शीर्ष 2 टीमों की बात की जाए तो वहां पर अभी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है। टीम इंडिया 74.240 PCT के साथ पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 62.50 PCT के साथ दूसरे पायदान पर। फाइनल के लिए दोनों टीमों की दावेदारी मजबूत है। हालांकि आने वाले टेस्ट मैचों के नतीजों ये WTC Final 2025 की जंग और भी रोचक हो सकती है।