Vaibhav Suryavanshi: वैभव सूर्यवंशी ने महज 13 साल की उम्र में शतक जड़ दिया है। वैभव सूर्यवंशी ने भारत की अंडर-19 टीम की तरफ से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के खिलाफ 58 गेंदों में शतक ठोक दिया। अंडर-19 क्रिकेट में यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज शतक है। वैभव सूर्यवंशी बिहार की तरफ से खेलते हैं। वैभव ने अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और 4 छक्के ठोके। वैभव सूर्यवंशी से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने 2005 में अंडर-19 में 56 गेंदों में शतक जमाया था। 

वैभव के पास हर तरह के शॉट, इनसे मिलती बैटिंग स्टाइल  
वैभव सूर्यवंशी का बैटिंग करने का तरीका पृथ्वी शॉ और शिखर धवन जैसे स्थापित खिलाड़ियों जैसा है। इसमें उनका बैट स्विंग और दोनों पैरों को जमीन से ऊपर रखकर शॉट खेलने की क्षमता है। उनके पास कई तरह के शॉट हैं, जिनमें स्क्वायर ड्राइव, डीप मिड-विकेट पर पुल और क्लासिक कवर ड्राइव शामिल हैं, जो उन्हें बहुमुखी प्रतिभा और कौशल वाला क्रिकेटर बनाती है।  

इसे भी पढ़ें: Kanpur Test: टीम इंडिया की बल्लेबाजी देख बांग्लादेश टीम के उड़े होश, खुद ऑलराउंडर ने किया खुलासा

युवराज-सचिन को पीछे छोड़ा
वैभव तब सुर्खियां में आएं थे, जब उन्होंने 12 साल की उम्र में रणजी ट्रॉफी में बिहार के लिए डेब्यू किया था। घरेलू क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों में वैभव ने सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दिया। क्रिकेट में सूर्यवंशी की यात्रा 9 साल की उम्र में शुरू हुई थी, जहां उन्हें अपने पिता संजीव सूर्यवंशी से शुरुआती कोचिंग मिली। क्रिकेट के प्रति उनके पिता के जुनून और उनके स्वयं के समर्पण ने वैभव को इतनी कम उम्र में उल्लेखनीय सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित किया, जिससे वह भारतीय क्रिकेट में एक आशाजनक प्रतिभा बन गए।