Logo
Venkatesh Iyer Bowling: वेंकटेश अय्यर ने काउंटी क्रिकेट में अपनी टीम लैंकशर को 2 गेंद पर 2 विकेट झटककर रोमांचक जीत दिलाई।

Venkatesh Iyer Takes 2 Wickets in 2 Balls:  कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने इंग्लैंड में अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाई। अय्यर वनडे कप में लैंकशर की तरफ से खेल रहे और उन्होंने एक दिन पहले वॉरसेस्टरशर के खिलाफ मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की और लगातार 2 गेंदों पर दो विकेट लेकर लैंकशर को रोमांचक जीत दिलाई। श्रेयस इस मैच में 49वें ओर में गेंदबाजी के लिए आए थे। तब वॉरसेस्टरशर को 16 रन की दरकार थी और 2 विकेट बाकी थे।  

वॉरसेस्टरशर के टॉम हिनले ने पिछले ओवर में विल विलियम्स को छक्का और चौका लगाकर अपनी टीम को जीत की कगार पर ला खड़ा किया था। श्रेयस अय्यर के ओवर की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उनकी पहली गेंद पर 4 रन लेग बाय के मिले जबकि दूसरी गेंद पर बाय का चौका मिला। इसके बाद 2 सिंगल और दो वाइड ने अय्यर की परेशानी को और बढ़ा दिया। इसके बाद वॉरसेस्टरशर को 8 गेंदों पर 4 रन की दरकार थी।  

श्रेयस ने लैंकशर को रोमांचक जीत दिलाई
श्रेयस अय्यर ने इसके बाद शानदार वापसी की और अपनी पांचवीं गेंद पर हिनले को कैच आउट कराया और फिर हैरी डार्ले को एलबीडब्ल्यू किया और इसके साथ ही टीम को रोमांचक जीत दिला दी। वॉरसेस्टरशर पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 234 रन पर ऑल आउट हो गई और इस तरह लैंकशर ने तीन रन से मैच जीत लिया।

श्रेयस ने लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट झटके 
श्रेयस ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की और अपने 6 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिए और 25 रन भी बनाए। अय्यर ने जुलाई में लैंकशर के साथ करार किया था। हालांकि, 29 साल के अय्यर का काउंटी के लिए अब तक कोई यादगार प्रदर्शन नहीं रहा। उन्होंने अब तक पांच पारियों में 13 की औसत और 80 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 68 रन बनाए हैं। गेंद से उन्होंने 4 पारियों में 37 की औसत और 6.11 की इकॉनमी से तीन विकेट लिए। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2/38 रहा। 

मध्य प्रदेश के इस ऑलराउंडर के जल्द ही दलीप ट्रॉफी में भाग लेने के लिए भारत लौटने की संभावना है, क्योंकि भारतीय टीम के सदस्य राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी टीम छोड़ रहे हैं। इस बीच, अपनी जीत के बावजूद, लैंकशर अभी भी ग्रुप-ए में 8 मैचों में से दो जीत के साथ अंतिम स्थान पर है।

5379487