Rajasthan Royals IPL 2025: भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर एक बार फिर राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर काम करेंगे। द्रविड़ ने उन्हें राजस्थान रॉयल्स के कोचिंग स्टाफ में जोड़ा है। द्रविड़ को इस महीने की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स का हेड कोच नियुक्त किया गया था। राठौर इससे पहले, पांच साल तक टीम इंडिया के साथ रहे थे। जहां उन्होंने रवि शास्त्री और फिर पूर्व हेड कोच द्रविड़ के साथ किया था। जून में, हुए टी20 विश्व कप के बाद राठौर का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। 

राहुल द्रविड़ ने एक बयान में कहा,"कई वर्षों तक विक्रम के साथ मिलकर काम करने के बाद, मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि उनकी तकनीकी विशेषज्ञता, शांत व्यवहार और भारतीय परिस्थितियों की गहरी समझ उन्हें रॉयल्स के लिए एकदम उपयुक्त बनाती है।"

द्रविड़ ने आगे कहा, साथ मिलकर हमने (विक्रम) एक मजबूत तालमेल बनाया है। भारतीय क्रिकेट टीम को सफलता दिलाई है। मैं उनके साथ फिर से जुड़कर रोमांचित हूं। युवा प्रतिभाओं को निखारने और खिलाड़ियों की क्षमता को बढ़ाने की उनकी क्षमता अमूल्य होगी क्योंकि हमारा लक्ष्य अपनी टीम को और मजबूत करना और राजस्थान रॉयल्स में एक विश्व स्तरीय टीम बनाना जारी रखना है।"

यह राठौर का दूसरा आईपीएल कार्यकाल होगा, इससे पहले वह पंजाब किंग्स में कोचिंग सेट-अप का हिस्सा रह चुके हैं। वह पहले हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट के निदेशक भी रह चुके हैं। इस महीने की शुरुआत में, राठौर ग्रेटर नोएडा में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में न्यूजीलैंड के कोचिंग सेट-अप का हिस्सा थे, जो एशिया में खेले जाने वाले 6 टेस्ट मैचों की तैयारी का हिस्सा था।