Logo
Virat kohli on Shikhar Dhawan Retirement: विराट कोहली ने शिखर धवन के संन्यास पर भावुक पोस्ट शेयर किया है। कोहली ने उन्हें अगली पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Virat kohli on Shikhar Dhawan Retirement: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने टीम इंडिया में अपने पुराने साथी शिखर धवन के संन्यास के बाद उनके लिए एक भावुक पोस्ट शेयर की। कोहली ने धवन के संन्यास के एक दिन बाद एक्स पर इमोशनल पोस्ट साझा की। विराट ने लिखा आपके जुनून और मुस्कान की कमी भारतीय ड्रेसिंग रूम में खलेगी। 

कोहली ने एक्स पर धवन के लिए लिखा, "शिखर, अपने निडर डेब्यू से लेकर भारत के सबसे भरोसेमंद ओपनर बनने तक, आपने हमें अनगिनत यादें दी हैं। खेल के प्रति आपका जुनून, आपकी खेल भावना और आपकी खास मुस्कान हमेशा याद आएगी, लेकिन आपकी विरासत हमेशा जिंदा रहेगी। यादों, अविस्मरणीय प्रदर्शन और हमेशा दिल से नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद। गब्बर, मैदान के बाहर आपकी अगली पारी के लिए शुभकामनाएं।"

कोहली ने 2008 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था जबकि दिल्ली टीम के उनके सीनियर शिखर धवन ने 2010 में अपना पहला मैच खेला था। धवन ने तब से अपने करियर का अधिकांश हिस्सा कोहली की कप्तानी में खेला है। दोनों ने एक साथ 221 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 20,780 रन बनाए हैं। कोहली और धवन ने अपनी साझेदारी में 60 से अधिक औसत के साथ 3400 से अधिक वनडे रन बनाए हैं, जो कि इस प्रारूप में उनके जितने रन बनाने वाली किसी भी जोड़ी के लिए बेस्ट है। 

कोहली-धवन की जोड़ी ने 2013 में भारत की चैंपियंस ट्रॉफी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और धवन कोहली की कप्तानी में  2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे थे। इस जोड़ी ने मैदान के बाहर भी एक स्वस्थ दोस्ती बनाए रखी है, जहां धवन ने कहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान उन पहले खिलाड़ियों में से एक थे, जिनकी ओर उन्होंने खराब फॉर्म के दौरान रुख किया था।

CH Govt hbm ad
5379487