Logo
Virat Kohli fastest to 27000 runs: विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में बड़ी उपलब्धि हासिल की। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन पूरे करने वाले बैटर बने। इस दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। इस मुकाम को हासिल करने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी विराट को बधाई दी।

Virat Kohli fastest to 27000 runs: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। कोहली ने इस टेस्ट में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन पूरे कर लिए। कोहली ने 594 पारियों में इतने रन पूरे किए। इस दौरान कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। सचिन ने 623 पारियों में 27 हजार रन पूरे किए थे। इस तरह कोहली ने सबसे तेजी से इस मुकाम को हासिल किया। इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद से ही विराट को हर तरफ से बधाई मिल रही। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी ट्वीट कर विराट कोहली को बधाई दी। इसके अलावा खेल के दिग्गजों ने भी इस विराट उपलब्धि पर कोहली को बधाई दी। 

कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में आउट होने से पहले 35 गेंद में 47 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का मारा। उन्हें शाकिब अल हसन ने आउट किया। कोहली ने 295 वनडे मैचों में 13,906 रन और टेस्ट क्रिकेट में 8918 रन बनाए हैं। टी20 विश्व कप में भारत की जीत के बाद उन्होंने टी20 प्रारूप से संन्यास लेने से पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 4,188 रन बनाए थे।

यह उपलब्धि न केवल खेल के सभी प्रारूपों में कोहली की निरंतरता को साबित करती है, बल्कि ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों में उनकी जगह भी मजबूत करती है। सचिन तेंदुलकर, ने 27,000 रन 24 साल से अधिक के शानदार करियर में आए, जिसमें 100 अंतरराष्ट्रीय शतक शामिल हैं। सूची में तेंदुलकर के बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा हैं, जिन्होंने इस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए 648 पारियां लीं। 

महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने 650 पारियों में अपने 27,000 रन पूरे किए, जिससे यह साबित हुआ कि यह उपलब्धि क्रिकेट के शीर्ष खिलाड़ियों की पहचान है। यह मील का पत्थर ऐसे समय में आया है जब कोहली अपने करियर के अंतिम चरण में हैं, फिर भी टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण स्तंभ बने हुए हैं। फैंस और विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि कोहली के लिए अभी भी कई और रिकॉर्ड तोड़ने हैं, और दिग्गज क्रिकेटर के धीमे होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है।

5379487