Waqar Younis Resigned: बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उठापठक का दौर शुरू हो गया है। पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी के क्रिकेट मामलों के सलाहकार पद से एक सीरीज के बाद ही इस्तीफा दे दिया। वकार को ये जिम्मेदारी वसीम अकरम के इनकार करने के बाद मिली थी। 

क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनूस क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारियों से नाराज़ हैं और उन्होंने दफ़्तर जाना बंद कर दिया है। पीसीबी ने पहले ही नौकरी के लिए विज्ञापन दे दिया है, जिसमें नए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया है। सूत्र ने कहा, "बोर्ड नए व्यक्ति को नियुक्त करने के लिए तैयार है और जिन लोगों ने आवेदन किया है, उनका साक्षात्कार लिया जाएगा।"

एक अन्य सूत्र ने बताया,"बोर्ड के कुछ प्रभावशाली लोगों ने वकार के साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया। उन्होंने उसकी मदद करने से इनकार कर दिया, जिससे उसका काम मुश्किल हो गया।"

बांग्लादेश ने सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया। इससे पहले, वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए और अधिक पूर्व क्रिकेटरों को काम पर रखने की योजना के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था,"पाकिस्तान में क्रिकेट की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए आपको दिग्गजों और प्रसिद्ध नामों की आवश्यकता है। हम जल्द ही उन लोगों के नामों की घोषणा करेंगे जो इस प्रक्रिया में हमारी मदद करेंगे।"

बता दें कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान को रावलपिंडी टेस्ट में 10 विकेट से हराया था। ये बांग्लादेश की टेस्ट में पाकिस्तान पर पहली जीत है। इस हार के बाद पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर आ गया है और उसके फाइनल में पहुंचने की उम्मीद धुँधली पड़ गई है।