Logo
Who Is Ian Bestwick: इंग्लैंड के 48 साल के क्लब क्रिकेटर इयान बेस्टविक चर्चा में है। उन्होंने एक मैच में 137 गेंद खेली और एक भी रन नहीं बनाया।

Who is Ian Bestwick: टी20 क्रिकेट के समय में जब बहुत जल्दी लोग किसी पारी को भूल जाते हैं। ऐसे में अगर कोई बल्लेबाज 137 गेंद खेले और एक भी रन नहीं बनाए तो क्रिकेट जगत में हलचल मचना लाजमी है और इंग्लैंड में 48 साल के इयान बेस्टविक ने ऐसा ही कुछ किया है। इसी वजह से इस नाम की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही। 

इयान बेस्टविक ने इंग्लैंड में डिवीजन-9 क्लब क्रिकेट मैच में 45 ओवर तक बल्लेबाजी की लेकिन बिना रन बनाए नाबाद लौटे। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत डर्बीशर क्रिकेट लीग में डार्ली एबे क्रिकेट क्लब की 4th XI ने मिकलेओवर 3rd XI के खिलाफ मैच ड्रॉ कराया 

बेस्टविक की यह पारी मिकलेओवर के 35 ओवर में 271/4 रन के स्कोर पर पारी घोषित करने के जवाब में आई। इयान की पारी के उलट, मिकलेओवर के सलामी बल्लेबाज मैक्स थॉमसन ने 128 गेंद पर 17 चौकों और 14 छक्कों की मदद से 186 रन ठोके थे। इससे बेस्टविक घबराए गए थे और उनके दिमाग में ये बात घर कर गई थी कि उनकी अनुभवहीन टीम के लिए विकेट बचाना ही सबसे बड़ी चुनौती है। इसी वजह से उनकी टीम के बल्लेबाजों का पूरा फोकस विकेट बचाने पर ही रहा। 

कौन हैं इयान बेस्टविक?
सलामी बल्लेबाजों के मजबूत डिफेंस की बदौलत डार्ले एबे क्लब ने 45 ओवर तक बल्लेबाजी की और 4 विकेट के नुकसान पर महज 21 रन बनाए और मैच ड्रॉ करने के बदले 3 अंक हासिल किए। बेस्टविक के बेटे थॉमस ने भी बेहद धीमी बल्लेबाजी की और 71 गेंद में सिर्फ 4 रन बनाए। 

48 साल के ओपनर इयान बेस्टविक अपनी पारी को वैश्विक स्तर पर मिली प्रतिक्रिया से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, "यह पूरी दुनिया में फैल गया है। ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, कतर में इसका जिक्र हुआ है। मुझे दुनिया भर से फोन आ रहे हैं। लोग मुझसे दोस्ती करना चाह रहे। ड्रॉ के बाद हमारा ड्रेसिंग रूम उछल रहा था। सभी खिलाड़ी मुस्कुरा रहे थे, और उन्हें लगा कि यह शानदार था। यह आपको दिखाता है कि स्थानीय क्रिकेट कितना अच्छा हो सकता है।"

5379487