Who is Yash Dayal : बीसीसीआई ने एक दिन पहले बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित की थी। इस टीम में एक नाम चौंकाने वाला था। दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी की तरफ से उतरे बाएं हाथ के पेसर यश दयाल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली। यश ने इंडिया-ए के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की थी और तीन विकेट झटके थे। उनकी गेंदबाजी की वजह से इंडिया-बी ने 76 रन से जीती। 

यश दयाल को इस गेंदबाजी का इनाम मिला और पहली बार उन्हें भारतीय टेस्ट में चुना गया। उनके लिए टीम इंडिया तक पहुंचना आसान नहीं रहा। आईपीएल 2023 में यश को अपयश मिला था। उनके खिलाफ रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के मारे थे। इसके बाद यश को काफी ट्रोल किया गया था। वो ड्रिपेशन में चले गए थे। उनका कई किलो वजन घट गया था। यहां तक कि आईपीएल 2024 के उनकी टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें रिलीज कर दिया था। हालांकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने यश पर भरोसा जताया और उन्हें खरीदा। उन्होंने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया और इसके बाद घरेलू क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ी। 

यश ने अबतक 24 फर्स्ट क्लास मैच में कुल 76 विकेट झटके हैं। उन्होंने इंडिया-ए के खिलाफ मैच में कुल 4 विकेट झटके थे। उनका सेलेक्शन चौंकाने वाला है। क्योंकि वो रेस में नहीं थे।  हालांकि, अर्शदीप सिंह ने इंडिया-सी के खिलाफ दिलीप ट्रॉफी मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 2 विकेट लिए। उनका प्रदर्शन श्रीलंका में भी बहुत अच्छा नहीं था। 

इसी वजह से इस बाएं हाथ के गेंदबाज को नजरअंदाज किया गया और यश दयाल को मौका मिला। यश को इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए भी भारतीय टीम में चुना गया है। क्योंकि भारतीय पेस अटैक में कोई भी बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं है। ऐसे में यश को मौका दिया गया है। अब ये देखना होगा कि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है या नहीं।