Mayank Yadav: आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित करने वाले मयंक यादव ने ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू किया। मंयक ने मैच में 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट झटका। सबको इस बात का इंतजार था कि मयंक इस मैच में अपनी रफ्तार का जलवा बिखेरेंगे। लेकिन, उन्होंने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी नहीं की। मयंक ने ऐसा क्यों किया, इसकी वजह आकाश चोपड़ा ने बताई। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, मुझे लगता है कि मयंक चोट से वापसी कर रहे थे। इसलिए उन्होंने अपने शरीर पर अतिरिक्त भार नहीं डालने की कोशिश की। इसी वजह से उनकी मैच की सबसे तेज गेंद भी 149kmph की रही। मयंक ने अपना पहला ओवर मेडन फेंका। उन्होंने 4 महीने क्रिकेट नहीं खेला। वो चोट से कमबैक कर रहे थे। उन्हें भी वापसी को लेकर थोड़ा उत्सुकता और घबराहट होगी। इसी वजह से उन्होंने बहुत ज्यादा रफ्तार से गेंदबाजी नहीं की। 

आकाश ने आगे कहा, "हालांकि, उन्होंने अच्छी शुरुआत की और सटीक लाइन लेंथ में गेंदबाजी करने की कोशिश की। वह 150-160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने की कोशिश नहीं कर रहे थे, क्योंकि उनका ध्यान शरीर पर ज्यादा था। वो यही सोच रहे होंगे कि चलो खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डालते, क्योंकि मैं चोट के बाद वापसी कर रहा हूं।' हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस गेंदबाज के पास गति है।"

आकाश ने कहा कि मयंक के पास एक गेंदबाज के रूप में तरकश में सभी तरह के तीर है। वो टीम इंडिया के लिए हथियार बन सकते हैं। पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा तेज गेंदबाज को टीम के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में विकसित होने के लिए समय दिया जाएगा। भारत और बांग्लादेश का अगला मुकाबला 9 अक्टूबर को मयंक होम टाउन दिल्ली में होगा।