Women's T20 World Cup 2024 Tickets Price: महिला T20 विश्व कप 2024 में अब केवल 20 दिन ही बचे हैं और  ICC ने बुधवार को टूर्नामेंट के किफायती टिकटों की कीमत का ऐलान कर दिया। 18 साल से कम उम्र के लिए मैच में फ्री एंट्री होगी। इस पहल का उद्देश्य UAE में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट को यादगार बनाना है। इस मौके पर बुर्ज खलीफा पर एक शानदार लेजर शो भी हुआ, जिसका वीडियो वायरल हो रहा।

बता दें कि पहले महिला टी20 विश्व कप बांग्लादेश की मेजबानी में होना था, लेकिन छात्र आंदोलन के बाद हुई हिंसा और राजनीतिक अस्थिरता के कारण टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया। 

आईसीसी के चीफ एग्जीक्यूटिव ज्योफ एलार्डिस ने कहा, "यूएई के बारे में रोमांचक चीजों में से एक इसकी विविधता है। यह ऐसी जगह है जहां पूरी दुनिया का प्रतिनिधित्व होता है! इसका मतलब है कि यह वास्तव में सभी 10 टीमों के लिए घरेलू विश्व कप है और खिलाड़ी फैंस की मौजूदगी में इसका पूरा मजा उठाएंगे। मुझे आज यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि टिकट केवल 5 दिरहम से उपलब्ध होंगे और 18 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए फ्री एंट्री होगी।"

महिला टी20 विश्व कप के टिकट की कीमतें तय
भारतीय करेंसी के मुताबिक, महिला टी20 विश्व कप 2024 के सबसे किफायती टिकट की कीमत 5 दिरहम (करीब 115 रुपये होगी)। 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले महिला टी20 विश्व कप के लिए दस टीमें, जिन्हें पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है। टूर्नामेंट 18 दिन तक चलेगा और कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। हर टीम राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में अपने ग्रुप की अन्य चार टीमों का सामना करेगी। हर ग्रुप से दो टॉप टीमें नॉकआउट राउंड में पहुंचेगी।

3 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट
ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं। जबकि ग्रुप-बी में बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड शामिल हैं। टूर्नामेंट में दुबई और शारजाह में 20 लीग मैच खेले जाएंगे, जिसकी शुरुआत 3 अक्टूबर को शारजाह में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच मैच से होगी। सेमीफाइनल 17 अक्टूबर को दुबई और 18 अक्टूबर को शारजाह में खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 20 अक्टूबर को दुबई में होगा।

महिला टी20 विश्व कप 2024 शुरू होने से पहले, टीमें 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक वार्म-अप मैचों में भाग लेंगी ताकि अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे सकें।