World Test Championship Points Table: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही पाकिस्तान ने दो टेस्ट की सीरीज भी गंवा दी। बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया। रावलपिंडी में हुआ पहला टेस्ट भी बांग्लादेश ने ही जीता था। इस क्लीन स्वीप के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC पॉइंट्स टेबल में भी बड़ा बदलाव हुआ है। खासतौर पर पाकिस्तान के तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। 

दूसरे टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के अब 7 टेस्ट में 16 अंक हैं। उसका पर्सेंटेज पॉइंट 19.04 हो गया है। इस टेस्ट के पहले तक पाकिस्तान का पर्सेंटेज पॉइंट 22.22 था। पाकिस्तान पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है। जबकि आखिरी स्थान पर वेस्टइंडीज है। पाकिस्तान ने अबतक 7 में से सिर्फ 2 टेस्ट जीते और 5 गंवाए हैं। 

दूसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेश का पर्सेंटेज पॉइंट 35.10 था जो इस सीरीज जीत के बाद बढ़कर 45.83 हो गया। इस मुकाबले से पहले बांग्लादेश टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर थी। लेकिन, अब इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका  पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश के खाते में अब45.83 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। 

WTC POINTS TABLE में भारत पहले स्थान पर है। भारत के खाते में 9 टेस्ट में 6 जीत के बाद 68.52    पर्सेंटेज पॉइंट्स हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के खाते में 12 टेस्ट में 8 जीत के बाद 62.50 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। न्यूजीलैंड टीम तीसरे पायदान पर है। पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच में जीतने के बाद बांग्लादेश ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रखी है। लेकिन बांग्लादेश को अपने बचे हुए मुकाबले जीतने होंगे।