India's Playing 11 For 2nd test Vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई में हुआ पहले टेस्ट 280 रन से जीतने के बाद भारत की नजर क्लीन स्वीप पर होगी। भारत ने अबतक बांग्लादेश के खिलाफ 14 में से 12 टेस्ट जीते हैं। ऐसे में कानपुर में भी भारतीय टीम इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी।

आइए जान लेते हैं कि इस टेस्ट में भारत किस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में भारत तीन तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप के साथ उतरा था। वहीं, दो स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा प्लेइंग-11 का हिस्सा थे। लेकिन, कानपुर टेस्ट में विकेट को देखते हुए इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि भारत इस मैच में तीन स्पिनर के साथ उतरे। यानी 29 साल के कुलदीप इस टेस्ट में खेल सकते हैं। 

कुलदीप ने अपना शुरुआती क्रिकेट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में ही खेला है। लेकिन वो आजतक यहां कोई टेस्ट नहीं खेले। ऐसे में कुलदीप होम ग्राउड के सामने मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। कुलदीप ने पिछला टेस्ट मार्च 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और उसमें पांच विकेट लिए थे। 

कुलदीप के जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने की संभावना है, जिन्हें व्यस्त सत्र को ध्यान में रखते हुए दूसरे मैच के लिए आराम दिया जा सकता है। बुमराह की गैरहाजिरी में मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी की अगुआई करेंगे और उनके नए साथी के रूप में भारत यश दयाल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है। 

आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में घरेलू क्रिकेट में कई मैच खेले हैं और उनका अनुभव काम आ सकता है। उन्हें आकाश दीप की जगह खेलने की संभावना है, जिन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में केवल पांच ओवर फेंके थे और दो विकेट लिए थे। भारत के बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव की संभावना नहीं है।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (C), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (WK), केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, यश दयाल, मोहम्मद सिराज।