Logo
Younus khan Slams Shan masood: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने इंग्लैंड के हाथों मुल्तान टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद टेस्ट कप्तान शान मसूद पर निशाना साधा है। उन्होंने पीसीबी से अपील की है कि वो बात हाथ से निकलने से पहले कड़े कदम उठाए।

Younus khan on Shan masood: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद मौजूदा टेस्ट कप्तान शान मसूद पर निशाना साधा है। पाकिस्तान मुल्तान टेस्ट में पहली पारी में 550 से अधिक रन बनाने के बावजूद पारी से टेस्ट हारा था और ऐसा पहली बार हुआ था। मुल्तान में मिली हार के साथ ही पाकिस्तान का घर में टेस्ट नहीं जीतने का सिलसिला 1350 दिन हो गया। इससे देश के पूर्व क्रिकेटर भी नाराज हैं।

पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में बोलते हुए यूनुस खान ने नाम लिए बिना ही शान मसूद पर निशाना साधा। पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से स्थिति बिगड़ने से पहले कुछ सख्त कदम उठाने को भी कहा। खान ने शान मसूद पर तंज कसते हुए कहा, "किसी व्यक्ति में टीम का नेतृत्व करने के लिए कोई गुण नहीं है, न ही वह नेतृत्व करने लायक है..फिर भी उसे जिम्मेदारियां दी गई हैं।"

उन्होंने आगे कहा, खिलाड़ी सुनता है, बहुत पढ़ा लिखा, इंग्लिश और ऊर्दू अच्छी बोलता है तो उसे कप्तान बना दो। क्रिकेट ऐसे नहीं चलता है, जिसमें लीडरशिप की क्वालिटी हो, उसे जिम्मेदारी सौंपी जाए। 

शान मसूद की अगुआई में पाकिस्तान ने लगातार छठा टेस्ट गंवाया था। इस हार से पाकिस्तान के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। इस टेस्ट की अगर बात करें तो पाकिस्तान के पहली पारी में 556 रन के जवाब में इंग्लैंड ने 823/7d रन के स्कोर पर पहली पारी घोषित की थी। जो रूट ने दोहरा शतक ठोका था। वहीं, हैरी ब्रूक के बल्ले से ट्रिपल सेंचुरी निकली थी। इसके बाद इंग्लैंड ने चौथी पारी में पाकिस्तान को 220 रन पर समेटकर पारी और 47 रन से जीत हासिल कर ली थी। 

5379487