कैंटरबरी: भारत के युजवेंद्र चहल ने मेट्रो बैंक कप में शानदार शुरुआत की। उन्होंने साल के अपने पहले ही काउंटी मैच में महज 14 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। उनकी बॉलिंग के दम पर नॉटिंघम ने केंट को 82 रन पर ही समेट दिया। 

एक घंटे पहले ही मिला था कॉन्ट्रैक्ट
चहल, जिनके दस्तखत मैच शुरू होने से एक घंटे पहले ही हुए थे। उन्होंने 10 ओवर में 5 विकेट लेकर 14 रन दिए, जिससे मेजबान टीम 35.1 ओवर में सिर्फ 82 रन पर ढेर हो गई।

जस्टिन ब्रॉड लगभग उतने ही प्रभावशाली रहे, उन्होंने 3 विकेट लेकर 16 रन दिए और केंट के शीर्ष स्कोरर 
जेडन डेनली सिर्फ 22 रन बना सके।

14 ओवर में जीत गई चहल की टीम
लक्ष्य तक पहुंचने के लिए नॉर्थम्प्टन को केवल 14 ओवरों की जरूरत पड़ी, जिसमें जेम्स सेल्स ने नाबाद 32 और जॉर्ज बार्टलेट ने नाबाद 31 रन बनाए, जिससे मेहमान टीम 216 गेंद शेष रहते हुए आसानी से जीत गई।

हालांकि दोनों ही टीमों के नॉकआउट चरण में पहुंचने की कोई संभावना नहीं थी, लेकिन स्पिटफायर ग्राउंड में लगभग 2,300 की अच्छी खासी भीड़ मौजूद थी।

केंट ने जीता था टॉस
केंट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और तुरंत ही पछतावा किया। दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। ब्रॉड ने मार्कस ओ'रायर्डन को पृथ्वी शॉ के हाथों पहले स्लिप पर कैच कराया और ल्यूक प्रॉक्टर ने जोई एविसन को बोल्ड किया।

रविवार के शतकवीर हैरी फिंच 7 रन पर आउट हुए, उन्होंने ब्रॉड को किनारे से विकेटकीपर के हाथों कैच दिया और अगले ओवर में कप्तान जैक लीनिंग 2 रन पर आउट हुए, उन्होंने प्रॉक्टर को दूसरी स्लिप पर गुस मिलर के हाथों कैच दिया, जिससे केंट 15 रन पर 4 विकेट खो चुका था।

यह और भी खराब हो सकता था क्योंकि डेनली 8 रन पर थे जब चहल ने एक आसान कैच छोड़ा, लेकिन उन्होंने तुरंत ही एक्शन लिया और एकांश सिंह को स्टंप आउट कराया।

2023 में केंट से ही खेले थे चहल
चहल ने 2023 में केंट के लिए दो रेड-बॉल मैच खेले थे। उन्होंने फिर उसी ओवर में डेनली और बेयर्स स्वानपुल को दोनों एलबीडब्ल्यू आउट किया, क्रमशः 22 और 0 रन पर।

जब उन्होंने फिर ग्रांट स्टीवर्ट को शॉ के हाथों 1 रन पर कैच कराया तो केंट 52 रन पर 8 विकेट से लड़खड़ा गया और इस प्रारूप में अपना सबसे कम स्कोर बनाने के खतरे में था, जो पहले टांटन में 1979 में समरसेट के खिलाफ 60 रन था।

जब मैट पार्किंसन ने एक सिंगल लिया और उन्हें इस लक्ष्य से आगे बढ़ाया तो वहां थोड़ी सी तालियां बज उठीं, लेकिन जब ब्रॉड नैकिंगटन रोड छोर से वापस आए तो उन्होंने तुरंत जॉर्ज गैरेट को शॉ के हाथों कैच कराया और केंट को इस प्रारूप में चौथे सबसे कम स्कोर पर आउट कर दिया।

नॉर्थम्प्टन ने 17 रन के स्कोर पर गंवाया विकेट 
पीछा करने में लगभग कोई नाटक नहीं था। नॉर्थम्प्टन ने शॉ को 17 रन पर खो दिया जब वह स्वानपुल के एक जॉगलिंग कैच पर कैच आउट हुए, लेकिन सेल्स और बार्टलेट ने लक्ष्य तक पहुंचाया, जिसमें बाद वाले ने पार्किंसन को काऊ कॉर्नर पर छक्का लगाकर जीत की मुहर लगाई।