Yuzvendra Chahal To Play For Northamptonshire: टीम इंडिया से बाहर चल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अब काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। चहल ने नॉर्थम्पटनशर के साथ कुछ मुकाबलों के लिए करार किया है। भारतीय लेग स्पिनर इस सीजन के वन-डे कप में केंट के खिलाफ अपना आखिरी मैच और फिर आखिरी पांच चैंपियनशिप मैच खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। 

34 साल के चहल ने इससे पहले 2023 में काउंटी क्रिकेट खेला था, जब उन्होंने केंट का प्रतिनिधित्व किया था। चहल ने भारत की तरफ से 150 लिमिटेड ओवर मैच खेले हैं। लेकिन उनका टेस्ट डेब्यू अबतक नहीं हुआ है।

अप्रैल 2024 में चहल आईपीएलइतिहास में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। वह भारत की 2024 टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम में 4  फ्रंटलाइन स्पिनरों में से एक थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि चयनकर्ता सीनियर लेगस्पिनर को अपनी बैक-अप सूची में रखना चाहते हैं। खासकर सबसे छोटे प्रारूप के लिए, इससे उन्हें मैच-फिट रहने और अपने रेड-बॉल गेम को बेहतर बनाने का मौका मिलेगा।

नॉर्थम्पटनशर हेड कोच जॉन सैडलर ने कहा, "युजवेंद्र एक और हाई-प्रोफाइल विदेशी खिलाड़ी है जो अपने साथ ढेर सारा अनुभव और खास कौशल लेकर आए हैं। उनका रिकॉर्ड अपने आप में सब कुछ बयां करता है और उनकी विकेट लेने की क्षमता हमारे आक्रमण को मजबूती देगी।" नॉर्थम्पटनशर वर्तमान में 9 टीमों के वन-डे कप ग्रुप ए तालिका में सबसे नीचे है। टीम ने अब तक सात मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की है।