Logo
LSG Mentor Zaheer Khan: दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर बनने से काफी उत्साहित हैं।

LSG Mentor Zaheer Khan: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान, लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटॉर बन गए हैं। नई भूमिका मिलने से वह खासे उत्साहित हैं उन्होंने इसे बहुत खास बताया है। 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने साल 2022 में आईपीएल में डेब्यू किया। इसके बाद से 3 सीजन में उसका प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। गौतम गंभीर की मेंटरशिप में फ्रेंचाइजी पहले दो सीजन में टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब रही थी।  

जहीर खान का मानना है कि आईपीएल में LSG दूसरी टीमों की तुलना में युवा फ्रेंचाइजी है, लेकिन इसे उस तरह से नहीं देखा गया है। टीम ने बहुत कुछ पाया है। प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी निरंतरता आईपीएल में शानदार है। टीम के मेंटर होने के नाते मुझे इससे काफी आत्मविश्वास मिलता है। मैं अपने अनुभव का उपयोग करके टीम को सफलता दिलाने का प्रयास करूंगा। 

इसे भी पढ़ें- ICC Chairman चुनाव में मूकदर्शक बना PCB! जय शाह को नहीं दिया वोट; 15 बोर्डों से मिला समर्थन

जहीर खान ने खुद को गौतम गंभीर की तरह सोच वाला क्रिकेटर बताते हुए कहा कि जब क्रिकेट की बात आती है तो कई चीजों पर हमारा रूख समान रहता है। हमें किस ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहिए। एलएसजी को भविष्य में किस दिशा में ले जाना चाहिए। 

मेंटरशिप के साथ जहीर खान की आईपीएल में फिर से वापसी होने जा रही है। इससे पहले वह 5 बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस में साल 2018 से 2022 तक रहे हैं। वहीं, गौतम गंभीर इसी सीजन में कोलकाता के विजेता बनने के बाद भारतीय टीम को कोच बन गए हैं।    

इसे भी पढ़ें- Ben Stokes: पाकिस्तान के खिलाफ लौटेगा इंग्लैंड का स्टार प्लेयर! हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरकर दी दस्तक

लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने नए मेंटर जहीर खान से काफी उम्मीदें हैं। खुद जहीर भी अपना कमिटमेंट कर चुके हैं। टीम को आगे ले जाने के लिए प्रोसेस की जररूत पड़ती है। मैं एलएसजी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए निर्णय लेने पर करीब से नजर रखूंगा। उम्मीद है कि आने वाला सीजन खास होगा और इस फ्रेंचाइजी के लिए कुछ बहुत ही खास शुरुआत होगी।

फ्रेंचाइजी ओनर बोले- जैक कमाल करेगा
वहीं, फ्रेंचाइज ओनर संजीव गोयनका भी टीम के साथ जहीर खान के जुड़ने से बेहद उत्साहित हैं। संजीव गोयनका ने जहीर की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी जीतते रहने की क्षमता, सफलता की तीव्र भूख बरकरार रखने की क्षमता ने मुझे उन्हें एलएसजी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाने के लिए आकर्षित किया।

संजीव गोयनका ने आगे कहा- कुछ हफ्ते पहले मुझे एहसास हुआ कि वह किसी भी क्रिकेट फ्रेंचाइजी के साथ नहीं है, इसलिए मैंने उसे फोन किया, हमने बात की, हम सहमत हुए और वह टीम के साथ जुड़ें। उन्होंने कहा- हम उसे बोर्ड में पाकर बहुत उत्साहित हैं। हमें विश्वास है कि वह एलएसजी के लिए भविष्य में कमाल करेगा।

5379487