Logo
पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। श्रेयस अय्यर को नहीं चुने जाने के फैसले से वो नाराज हैं।

नई दिल्ली। टीम इंडिया को 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज खेलनी है। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी हुई है। लेकिन, श्रेयस अय्यर को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। इसे लेकर पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाए हैं।

आकाश ने कहा कि श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम का उपकप्तान बनाया गया था लेकिन अब अफगानिस्तान सीरीज के लिए चुना ही नहीं गया। ये कैसा सेलेक्शन हो रहा।

श्रेयस अय्यर पिछले साल भारतीय टी20 टीम की योजना का हिस्सा नहीं थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज  के आखिरी 2 मैच के लिए बतौर उपकप्तान टीम में चुना गया था। उन्होंने बैंगलुरू में खेले गए फाइनल टी20 में 53 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उनकी भारतीय टी20 टीम की प्लेइंग-11 में जगह पक्की समझी जा रही थी।

अय्यर को साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली गई 3 टी20 की सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया था। लेकिन, उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला और अब अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से वो आउट ही हो गए। 

श्रेयस को अफगानिस्तान के खिलाफ क्यों नहीं चुना गया: आकाश
इसे लेकर आकाश चोपड़ा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट लिखा, "अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया था। वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन, अफगानिस्तान के खिलाफ उन्हें टीम में ही नहीं शामिल किया गया।"

'शिवम दुबे को साउथ अफ्रीका दौरे पर क्यों चुना गया?'
आकाश को सिर्फ श्रेयस अय्यर का सेलेक्शन नहीं होना ही चौंकाने वाला फैसला नहीं लगा, बल्कि शिवम दुबे की टीम में वापसी पर भी वो हैरान दिखे। उन्होंने लिखा, शिवम दुबे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें नहीं चुना गया और अब अफगानिस्तान सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई। ईशान किशन कहां है? उनकी उपलब्धता को लेकर कोई खबर?

टेस्ट क्रिकेट में गति और उछाल के खिलाफ अय्यर की परेशान जगजाहिर हैं। लेकिन, यह निश्चित रूप से टी20 टीम से बाहर होने का मापदंड नहीं हो सकता है। अय्यर को बाहर करने का एक स्पष्ट कारण रोहित और कोहली की वापसी है। यदि वे शीर्ष तीन में दो स्थानों पर काबिज हैं, तो वास्तव में अय्यर के लिए ज्यादा जगह नहीं है, लेकिन क्या चयनकर्ताओं को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए अय्यर को वापस बुलाने से पहले इस बारे में नहीं सोचना चाहिए था और वह भी उप-कप्तान के रूप में?

5379487