AFG vs SA Semi Final-1: टी20 विश्वकप 2024 का पहला सेमीफाइनल 27 जून गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। मैच त्रिनिनाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू होगा। मुकाबले में अफ्रीका का पलड़ा भारी रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट में जुझारु टीम की तरह लड़ने वाले अफगानिस्तान किसी भी मायने में कम नहीं है। इस मैच में अफगानिस्तान से कही अधिक प्रेशर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों पर रहेगा, क्योंकि अफ्रीकी टीम पर सालों से चोकर्स का टैग लगा हुआ है, जिसे अभी तक हटाया नहीं जा सका। 

इधर, अफगानिस्तान ने जिस तरह का प्रदर्शन पूरे विश्वकप में किया है, उसे देखकर अफ्रीका भी चिंता में होगा। अफगानिस्तान पहली बार विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची है। अफगान टीम सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को चौंकाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीम इस बड़े मुकाबले को बेखौफ अंदाज में खेलना चाहेगी। दोनों टीमों की गेंदबाजी अच्छी है। लेकिन ऊपरी बल्लेबाजी क्रम का नहीं चलना चिंता का विषय है। न्यूजीलैंड के खिलाफ छोड़ दिया जाए तो अफगानिस्तान के ओपनर अच्छा नहीं कर पाए। ऐसा ही कुछ हाल अफ्रीकी ओपनरों का भी है। 

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 
इब्राहिम जारदान, गुलबदीन नैब, अजमतउल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, रहमानउल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन उल-हक, फजलहक फारुकी, नांगियालाई खरोटी। 

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11 
रिजा हेनरिक्स, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, एडन मार्रक्रम (कप्तान), मार्को यानसन, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नार्खिया, तबरेज शम्सी।