AFG vs SA Weather Report: अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला सेमीफाइनल कल यानी 27 जून को त्रिनिदाद एंड टोबैगो के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में रात 8.30 से खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। यदि यह मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो इसके लिए रिजर्व डे रखा गया है।

दूसरा सेमीफाइनल इसी दिन भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना में खेला जाएगा। उस मैच में रिजर्व डे नहीं रखा गया है। उस मैच में बारिश की 88 प्रतिशत संभावना है। नियम के मुताबिक, दूसरे सेमीफाइनल में बारिश हुई और मैच धुला तो इसका फायदा नंबर वन टीम भारत को होगा और वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। यहां जानिए अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका मैच की वेदर रिपोर्ट क्या कहती है। क्या मैच बिना बारिश के खलल के पूरा हो पाएगा। 

अफ्रीका कर सकती है चोक, अफगानिस्तान का जुझारू प्रदर्शन 
विश्वकप में अब तक के दोनों टीमों के सफर को देखा जाए तो दक्षिण अफ्रीका ने अपने सभी मैच जीते हैं, लेकिन नीदरलैंड और नेपाल के खिलाफ टीम हारते-हारते बची। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी मैच काफी क्लोज हो गया था। दूसरी तरफ, अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।

प्रोटियाज टीम की तरह अजेय नहीं रहते हुए भी राशिद खान एंड कंपनी ने अपने निडर खेल और जुझारू प्रदर्शन से क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले अफगानिस्तान न्यूजीलैंड और 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हरा चुका है। अफगान टीम का लक्ष्य एक और बड़ी उपलब्धि हासिल करना होगा। कोच जोनाथन ट्रॉट अपनी संभावनाओं को लेकर उत्साहित हैं।

अफगानिस्तान-दक्षिण अफ्रीका वेदर रिपोर्ट 
वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, इस दौरान बारिश की संभावना बहुत कम है। हालांकि, आर्द्रता 80 प्रतिशत से अधिक होने की उम्मीद है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, यह 82 से बढ़कर 86 हो जाएगी। मैच के दिन बारिश की भविष्यवाणी की गई है, लेकिन यह ज्यादातर दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक सीमित रहेगी। और मैच स्थानीय समयानुसार रात 8.30 बजे से खेला जाएगा। इसका मतलब यह है कि हमें बारिश से प्रभावित हुए बिना पूरा खेल होने की उम्मीद है। 

मैच धुला तो क्या ? 
यदि दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेल रद्द हो जाता है तो प्रोटियाज टीम अपने नंबर वन होने का फायदा उठाते हुए फाइनल में जगह बना लेगी।