Logo
Afghanistan Squad For T20I Series vs India : भारत के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान किया। राशिद खान भी टीम का हिस्सा हैं।

Afghanistan T20I Squad For India Series : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के लिए 19 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टी20 टीम के नियमित कप्तान राशिद खान को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है। लेकिन, वो किसीा भी मैच में नहीं खेलेंगे। वो फिलहाल, पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। इब्राहिम जादरान अफगानिस्तान के कप्तान होंगे। जादरान की अगुआई में अफगानिस्तान ने हाल ही में यूएई को टी20 सीरीज में हराया था।  

मुजीब उर रहमान, जो हाल ही में यूएई के खिलाफ खेली गई 3 मैच की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे, भारत दौरे के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। इकराम अलीखिल, जो यूएई के खिलाफ रिजर्व का हिस्सा थे, को बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मुख्य टीम में जगह दी गई है। 

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 11 जनवरी को मोहाली, दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा 17 जनवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइस अशरफ ने कहा, "हमें 3 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने की खुशी है। भारत टॉप रैंकिंग वाली टीम है और अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ खेलते देखना वाकई सुखद होगा। अब अफगानिस्तान की टीम भी कमजोर नहीं है और उसने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम भारत को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेंगे।"

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वॉड: इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल, हजरतुल्लाह जाजई, रहमत शाह, नजीबुल्ला जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जन्नत, अजमतुल्लाह ओमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नैब, राशिद खान। 

5379487