Logo
Aiden Markram One Handed Catch: सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान एडेन मार्करम ने डरबन सुपर जायंट्स के खिलाफ SA20 के पहले क्वालिफायर में हवा में उड़कर एक हाथ से कमाल का कैच लपका है।

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे SA20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप का चमकदार प्रदर्शन जारी है। सनराइजर्स ने एक दिन पहले खेले गए पहले क्वालिफायर में डरबन सुपर जायंट्स को 51 रन से हराया। इस जीत के साथ ही सनराइजर्स ईस्टर्न केप फाइनल में पहुंच गई।

टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचीं है। ये टीम के 10वें मैच में 7वीं जीत है और 33 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई। इस मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न केप की जीत से ज्यादा जिस एक बात ने सबका ध्यान खींचा, वो है कप्तान एडेन मार्कराम का हैरतअंगेज कैच। मार्कराम के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा।

इस मैच में ईस्टर्न केप ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। इसका पीछा करते हुए डरबन सुपर जायंट्स की शुरुआत ही खराब रही। ओटनिल बार्टमैन के चौथे ओवर की पहली गेंद पर सुपर जायंट्स को दूसरा झटका लगा। मैथ्यू ब्रैट्जकी आउट हो गए। इसके बाद बैटिंग के लिए जेजे स्मट्स उतरे। 

मार्कराम ने हवा में गोता लगाकर लपका कैच
ईस्टर्न केप की तरफ से ये ओवर ओटनिल बार्टमैन फेंक रहे थे। उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद बैक ऑफ लेंथ फेंकी। इस में थोड़ा उछाल था। इसे स्मट्स ने मिड ऑन की तरफ खेला। लेकिन, उछाल ज्यादा होने की वजह से वो पुल शॉट को नीचे नहीं रख पाए और गेंद हवा में गई।

मिड ऑन पर कप्तान एडेन मार्कराम पर फील्डिंग कर रहे थे। गेंद तेजी से उनकी तरफ आई। ऐसा लगा कि बॉल मार्कराम के ऊपर से चौके के लिए निकल जाएगी। तभी उन्होंने कमाल दिखाया और किसी परिंदे की तरफ हवा में गोता लगाया और गेंद के नीचे गिरने से पहले उसे एक हाथ से ही मुठ्ठी में भर लिया और स्मट्स की पारी का अंत हो गया। वो खाता तक नहीं खोल पाए। 

सनराइजर्स ईस्टर्न केप फाइनल में
मार्कराम का ये कैच जिसने भी देखा वो हैरान रह गए। क्योंकि उन्होंने हवा में कई फीट ऊंची छलांग लगाकर एक हाथ से कैच लपका था। 158 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सुपर जायंट्स टीम 106 पर ढेर हो गई। 

jindal steel hbm ad
5379487