Logo
एक समय टेस्ट में भारत का भरोसेमंद और तकनीकी रूप से सक्षम अजिंक्य रहाणे अब इंग्लैंड की काउंटी में खेलेंगे। उनकी कोशिश विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना होगी।  

Ajinkya Rahane join leicestershire: अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड की काउंटी लीग खेलने का फैसला किया है। वह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। अजिंक्य रहाणे काउंटी लीग के दूसरे हाफ में खेलेंगे। रहाणे टीम इंडिया की टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। अजिंक्य रहाणे काउंटी में वनडे कप के दूसरे हाफ में लिसेस्टशर की तरफ से खेलेंगे। रहाणे टीम में आखिरी 5 मैचों के लिए जुड़ेंगे। वह वियान मुल्डर की जगह लेंगे। मुल्डर, अपनी राष्ट्रीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए वेस्टइंडीज जाएंगे। 

भारत के उपकप्तान रहे रहाणे
अजिंक्य रहाणे भारत की टेस्ट टीम की उपकप्तानी कर चुके हैं। जबकि कोहली के देश लौटने पर उन्होंने कप्तानी भी संभाली थी। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हराया था। रहाणे विदेशी में भी अपनी बल्लेबाजी तकनीक के लिए जाने जाते हैं। 

इसे भी पढ़ें- Ind vs Eng Live Score: भारत-इंग्लैंड दूसरे सेमीफाइनल में फिर बारिश, 8 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 65/2     

अजिंक्य रहाणे का करियर 
अजिंक्य रहाणे ने भारत की तरफ से 85 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें 12 शतक और 26 अर्धशतक लगाए। इसके साथ ही 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए। वहीं, 90 वनडे मैचों में रहाणे के खाते में 2962 रन हैं। उन्होंने 20 टी20 मैचों में 75 रन बनाए। 

5379487