नई दिल्ली। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम रविवार को विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत के पास छठा खिताब जीतने का मौका है और विकेटकीपर बैटर अरावेली अवनीश इसे यादगार बनाना चाहते हैं। वो महेंद्र सिंह धोनी के फैन हैं। लेकिन, अपना रोल मॉडल एडम गिलक्रिस्ट को मानते हैं। वो इस साल आईपीएल में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। 

अरावेली ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल से पहले पीटीआई भाषा से बातचीत में कहा, "मेरे ऑल टाइम फेवरेट खिलाड़ी गिलक्रिस्ट हैं। मैंने उनके वीडियो देखकर काफी सीखा है। खेल को लेकर उनकी समझ और हर परिस्थिति में खुद पर यकीन करने की उनकी खूबी का मैं कायल हूं। मैं भी उनकी तरह बाएं हाथ का बैटर हूं और मेरी उनसे एक बार मिलने की तमन्ना है।"

पिता के साथ सोफे पर बैठकर क्रिकेट देखना बचपन से ही अवनीश का पसंदीदा शौक था। इसे लेकर उन्होंने कहा, "मैं बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहता था। पापा सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं लेकिन क्रिकेट के शौकीन हैं और उनके साथ बैठकर मैच देखते-देखते मेरी भी इस खेल में रुचि जाग गई।"

अरावेली अब जल्द ही चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बनकर धोनी से काफी कुछ सीखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं दबाव में अडिग रहने की धोनी की खूबी का कायल हूं। जब टीम अच्छा नहीं खेल रही हो, ऐसे में धोनी कैसे टीम को संकट से उबारते हैं और मुकाबला जिताते हैं। वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल की उनकी वो पारी। उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है। 

अरावेली ने पिछले साल नवंबर में चार देशों की सीरीज में 376 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 95 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद 163 रन की तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के जरिए लिस्ट-ए क्रिकेट में हैदराबाद के लिए डेब्यू किया था।