Arshad Nadeem Received Buffalo as a Gift: अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रो का गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचा। इसके साथ ही ओलंपिक में पाकिस्तान की तरफ से व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने। अरशद की इस उपलब्धि पर पूरा पाकिस्तान खुशी से झूम रहा। वो जब वतन लौटे तो उनका स्वागत भी हीरो जैसा हुआ। एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में फैंस अपने स्टार एथलीट को देखने पहुंचे थे। ओलंपिक में पदक जीतने के बाद से ही अरशद पर इनामों की बारिश हो रही और अलग-अलग तरह के गिफ्ट मिल रहे। 

अरशद जब अपने घर पहुंचे तो वहां भी उनका हीरो जैसा ही वेलकम हुआ। अब जब पूरा पाकिस्तान उन्हें गिफ्ट दे रहा है तो फिर ससुरालवाले कैसे पीछे रहते। हालांकि, अरशद को अपने ससुराल से जो गिफ्ट मिला, वो सबसे हटकर था। उन्हें ससुर ने एक भैंस गिफ्ट की। उनके गांव में भैंस उपहार में देना बहुत मूल्यवान और सम्मानजनक माना जाता है। 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत, जहां से अरशद नदीम आते हैं, भैंस भेंट करना बहुत सम्मान और मूल्य का प्रतीक माना जाता है। स्थानीय मीडिया से बात करते हुए उनके ससुर मुहम्मद नवाज़ ने बताया कि ये गिफ्ट उनके गांव की परंपराओं और मूल्यों के अनुरूप है। नदीम को अपनी जड़ों पर बहुत गर्व है। अपनी वैश्विक सफलता के बावजूद, उनका दिल उनके गांव में ही है, जहां वे अपने माता-पिता और भाइयों के साथ रहते हैं।"

ससुर नवाज़ ने अरशद की यात्रा के शुरुआती दिनों को याद किया। नवाज़ ने कहा, " जब मेरी बेटी से अरशद की शादी हुई थी, तो वो शुरुआत में छोटे-मोटे काम करते थे और घर के काम निपटाते थे, लेकिन भाला फेंकने के प्रति उनका समर्पण अटूट था। वह लगातार अभ्यास करते थे, खेतों में भाला फेंकते थे। खेल में अपनी पहचान बनाने के लिए उनका इरादा मजबूत था। कई बार तो गांव वालों ने इवेंट में हिस्सा लेने के लिए जरूरी पैसा तक इकठ्ठा किया। इन चुनौतियों के बावजूद, नदीम का इरादा कमजोर नहीं हुआ और अंततः उन्हें ओलंपिक  में कामयाबी मिल ही गई।"

अरशद नदीम ने 92.97 मीटर जेवलि फेंककर पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। इसी इवेंट में भारत के नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता था।