Logo
Arshdeep Singh statement : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत में अर्शदीप सिंह का भी अहम रोल रहा। उन्होंने 3 विकेट लिए। अर्शदीप ने कहा कि मेरी सफलता का श्रेय जस्सी भाई को जाता है। उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की, इसलिए ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स ने मेरे खिलाफ अटैक किया और विकेट मिले।

नई दिल्ली। आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के अपने आखिरी सुपर-8 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा का अहम रोल रहा। उन्होंने 41 गेंद में 8 छक्कों की मदद से 92 रन की पारी खेली। रोहित के अलावा अर्शदीप सिंह ने भी गेंद से कमाल दिखाया और मैच में 3 विकेट झटके। मैच के बाद अर्शदीप ने अपनी सफलता का श्रेय जसप्रीत बुमराह को दिया। 

अर्शदीप सिंह ने कहा, "मुझे लगता है कि इसका बहुत सारा श्रेय जस्सी भाई को जाता है क्योंकि वह बल्लेबाजों पर बहुत दबाव डालते हैं- वह एक ओवर में तीन या चार रन देते हैं - इसलिए बल्लेबाज मेरे खिलाफ़ अटैक करते हैं, और मुझे बस अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद फेंकने की कोशिश करनी होती है और वहाँ विकेट मिलने के बहुत सारे मौके होते हैं। दूसरी तरफ़ वे देखते हैं कि रन नहीं बन रहे हैं और रन रेट बढ़ती जा रही है, इसलिए वे मेरे खिलाफ़ ज़्यादा जोखिम लेते हैं। वहां हमेशा विकेट मिलने का मौका रहता है। इसलिए मेरे विकेटों का बहुत सारा श्रेय जस्सी भाई को जाता है।"

अर्शदीप ने आगे कहा, "हमारी सोच साफ थी। हमारे बल्लेबाजों ने भी उसी विकेट पर बल्लेबाजी की, और शुरुआत में रन बनाना आसान था, गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। लेकिन बाद में, बाउंड्री लगाना मुश्किल हो गया। हमें पता था कि अगर हमने कुछ विकेट ले लिए, तो नए बल्लेबाजों के लिए अपनी इच्छानुसार बाउंड्री लगाना मुश्किल हो जाएगा। यही योजना थी। बीच के ओवरों में स्पिनरों के कुछ अच्छे ओवरों ने हमारी मदद की।"

अब भारत की दूसरे सेमीफाइनल में टक्कर इंग्लैंड से होगी। 2022 के टी20 विश्व कप में भी भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल खेला गया था। तब इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। 

5379487