Logo
IND vs SL T20: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने चोटिल दुश्मंता चमीरा के स्थान पर असिता फर्नांडो को टीम से जोड़ा है।

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो को 27 जुलाई से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी घरेलू सफेद गेंद श्रृंखला के लिए चोटिल दुष्मंथा चमीरा की जगह श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है। चमीरा को ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण के कारण बाहर रखा गया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस अपडेट की पुष्टि की: "दुष्मंथा चमीरा अभी भी ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण से उबर रहे हैं, और इसलिए वे टी20आई श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे।

मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चमीरा भारत के खिलाफ टी20आई और वनडे सीरीज दोनों से चूक जाएंगे। 32 वर्षीय तेज गेंदबाज, जिन्होंने हाल ही में लंका प्रीमियर लीग 2024 में कैंडी फाल्कन्स के लिए खेला था, अपनी रिकवरी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20आई सीरीज और उसके बाद 2 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से मिलकर बनेगा। टी20आई मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे, जबकि आर प्रेमदासा स्टेडियम वनडे सीरीज की मेजबानी करेगा। वनडे मैच 2, 4 और 7 अगस्त को होने हैं।

दोनों टीमों में सीरीज के लिए नए हेड कोच होंगे। दिग्गज ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या को लंका लायंस का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर टी20 विश्व कप विजेता कोच राहुल द्रविड़ की जगह भारत के मुख्य कोच का पद संभालेंगे। यह सीरीज गंभीर का मुख्य कोच के रूप में पहला कार्यभार है।

श्रीलंका का टी-20 स्क्वॉड : चरिथ असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल जेनिथ परेरा, अविष्का फर्नांडो, कमिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेललागे, महेश तीक्षणा, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा और बिनुरा फर्नांडो।

5379487