Logo
Australia 2nd Test Squad: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपना स्क्वॉड घोषित कर दिया है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हराने के बाद मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बिग बैश लीग खेलने के लिए तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को रिलीज कर दिया गया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 360 रन से रौंदा था। ये पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में लगातार 15वीं हार थी। 

मॉरिस के टीम से हटने के बाद मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी पेस अटैक की कमान संभालेगी। वहीं, स्कॉट बोलैंड को भी 13 सदस्यीय टीम में रखा गया है।

चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा, "मेलबर्न मैच के लिए लांस को रिलीज कर दिया गया है, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार रहेंगे, क्योंकि मौका मिलने पर वह इस समर सीजन में हमारे लिए उपलब्ध रहेंगे। इसे छोड़ दें तो पर्थ में शानदार प्रदर्शन के बाद स्क्वॉड में कोई बदलाव नही हैं।"

मार्नस लैबुशेन की चोट ने बढ़ाई चिंता
पहले टेस्ट में मार्नस लैबुशेन पाकिस्तानी पेसर खुर्रम शहजाद की गेंद उंगली पर लग गई थी। इसके बाद उन्हें मेडिकल सहायता की जरूरत भी पड़ी थी। हालांकि, वो बाद में बैटिंग के लिए उतरे थे। उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में रखा गया है। ऐसे में इस बात की उम्मीद लग रही है कि वो दूसरे टेस्ट से पहले पूरी तरह फिट हो  जाएंगे और प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे। 

मेलबर्न टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड और कैमरन ग्रीन। 

5379487