Logo
Josie Dooley Health Update: हवाई द्वीप में छुट्टियां बिताने के दौरान ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर जोसेफिन डुली को स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी। फिलहाल, वो ब्रिसबेन के एक अस्पताल में भर्ती हैं।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की 24 साल की महिला क्रिकेटर जोसेफिन डुली की ब्रेन स्ट्रोक के बाद इमरजेंसी सर्जरी हुई है। डुली हवाई में छुट्टियां मनाने गईं थीं। वहीं, 15 अप्रैल को उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। इसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर होनोलुलु लाया गया था, जहां उनकी सर्जरी हुई थी। फिलहाल, वो ब्रिसबेन के एक अस्पताल में भर्ती हैं।  

एक बयान में, साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन ने खुलासा किया कि 24 वर्षीय जोसेफिन डुली, जो महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स का प्रतिनिधित्व करती है, को सर्जरी के बाद से ही आईसीयू में रखा गया है। 15 अप्रैल को जोसी हवाई द्वीप पर थीं, जब उसे स्ट्रोक हुआ और उन्हें तत्काल न्यूरोसर्जिकल उपचार प्राप्त करने के लिए एयरलिफ्ट कर होनोलूलू ले जाना पड़ा। सर्जरी के बाद, जोसी 8 दिनों तक होनोलूलू के क्वीन्स हॉस्पिटल के न्यूरोसाइंसेस आईसीयू में रहीं। एक बार जब वह उड़ान भरने के लिए फिट हो गईं, तो जोसी को उनके होम टाउन ब्रिस्बेन ले जाया गया, जहां उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया।''

डुली के परिवार ने फैंस से गोपनीयता का अनुरोध किया
डुली के परिवार ने भी इस मुश्किल घड़ी में फैंस से गोपनीयता का अनुरोध किया है। परिवार ने एक बयान जारी कर कहा, "डुली के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और इस चुनौतीपूर्ण समय में अपने परिवार, दोस्तों और टीम के साथियों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती है। डूले परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है।"

डुली मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा हैं
जोसेफिन डुली ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने वुमेंस बिग बैश लीग में 2018-19 में ब्रिसबेन हीट्स की तरफ से डेब्यू किया था। फिलहाल वो मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा हैं और बीते सीजन में इस टीम के लिए 14 मैच खेली थीं। डुली ने पिछले साल साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 वनडे मैच खेले थे, जिसमें 285 रन बनाए थे। डुली फिलहाल  ब्रिसबेन के अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में हैं। लेकिन, उम्मीद है कि वो जल्दी ही मैदान पर वापसी करती दिखेंगी.

उन्होंने WBBL के 74 मैच में 847 रन बनाए हैं और विकेट के पीछे 44 शिकार भी किए हैं। इसनमें 31 कैच और 13 स्टम्पिंग शामिल हैं। 

5379487