Logo
Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया के लोग देश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान को नहीं पहचान रहे हैं। एक वायरल वीडियो को देखकर आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा।

Cricket Australia: भारत में क्रिकेट की दिवानगी ऐसी है कि यहां क्रिकेट को धर्म समझा जाता है। फैंस भारत के हर मैच में देखने के लिए बेकरार रहते हैं। इसके साथ ही कई फैंस तो खिलाड़ियों को भगवान तक मानते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में लंबे समय तक चैंपियन रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने साल 2023 का वनडे विश्वकप जीता था, लेकिन अब देश में क्रिकेट के प्रति वैसी दिवानगी नहीं रही। वायरल हो रहे एक वीडियो को देखकर ऐसा ही लगता है कि वायरल वीडियो के मुताबिक, लोग ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस और विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड को नहीं पहचान रहे हैं।

विराट को जानते हैं, पैट कमिंस को नहीं 
वीडियो की शुरुआत एक आदमी से होती है। वह सड़क पर कई लोगों से सवाल पूछ रहा है। उसने पूछा- क्या आपने पैट कमिंस और ट्रैविस हेड के बारे में सुना है? इस पर ज्यादातर लोग कहते हैं कि उन्हें क्रिकेटरों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सिर्फ एक व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान को पहचाना। क्लिप के अंत में एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने कहा कि उसने विराट कोहली के बारे में सुना है, लेकिन दो स्टार क्रिकेटरों के बारे में नहीं।

ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खत्म 
एक एक्स यूजर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- आईसीसी के लिए कितनी शर्म की बात है, ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खत्म हो रहा है। शेयर किए जाने के बाद से इसे पांच लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। एक यूजर ने कहा- क्रिकेट को भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में पसंद किया जाता है। एक अन्य ने लिखा- सचमुच उनकी तरह लोग विराट कोहली के बारे में तो जानते हैं, लेकिन अपने खिलाड़ियों के बारे में नहीं जानते। तीसरे यूजर ने कमेंट किया- और हम उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं। 

एक व्यक्ति ने कमेंट किया- ऑस्ट्रेलिया में एक कहावत है कि पीएम के बाद दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पद उनका क्रिकेट कप्तान है। यह देखकर बहुत आश्चर्य हुआ कि इतने सारे लोगों ने पैट कमिंस के बारे में नहीं सुना है। एक्स यूजर ने कहा- इसीलिए जब कप्तान विश्व कप ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलिया वापस आए तो हवाई अड्डे पर कोई नहीं था।

CH Govt hbm ad
5379487