Logo
Shane Warne vs Alana King Ball of The Century: ऑस्ट्रेलिया की महिला लेग स्पिनर ने शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी जैसी गेंद फेंकी है। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

Shane Warne vs Alana King Ball of The Century :  शेन वॉर्न अब इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन, उनकी गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे दमदार स्पिन गेंदबाजों में होती है। वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 700 से अधिक विकेट लिए। उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी गेंद फेंकी थी, जिसे लेकर आज भी बात होती है। अब वॉर्न जैसी गेंद फेंककर ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की लेग स्पिनर अलाना किंग ने विकेट लिया है। अलाना ने ये कारनामा भारत के खिलाफ मुंबई में खेले गए तीसरे वनडे में किया। अलाना की ये गेंद हूबहू वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी जैसी थी। 

ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला क्रिकेट टीम के बीच मंगलवार को मुंबई में आखिरी वनडे खेला गया था। इस मुकाबले में अलाना किंग ने भारतीय बैटर पूजा वस्त्रकार को क्लीन बोल्ड किया था। अलाना की ये गेंद पूजा के लेग स्टम्प के बाहर गिरी थी। लेकिन, गेंद इतना घूमी कि ऑफ स्टम्प से जा टकराई।

किंग की इस गेंद को देखकर सिर्फ पूजा ही नहीं, बल्कि हर कोई दंग रह गया। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान टीवी पर वॉर्न और अलाना की इस गेंद को स्प्लिट स्क्रीन करके दिखाया गया। 

अलाना ने फेंकी वॉर्न जैसी गेंद
अलाना की इस बॉल की तुलना अब शेन वॉर्न की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' से की जा रही। अलाना का एक्शन भी वॉर्न से काफी मेल खाता है। बता दें कि शेन वॉर्न ने 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में माइक गेटिंग को आउट किया था। वॉर्न की ये गेंद लेग स्टम्प के काफी बाहर गिरी थी और काफी टर्न होने के बाद गेटिंग का ऑफ स्टम्प उड़ा ले गई थी। वॉर्न की उस गेंद को बॉल ऑफ द सेंचुरी करार दिया गया था।

भारत 190 रन से तीसरा वनडे हारा
जहां तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे वनडे की बात है तो मेहमान टीम ने भारत को 190 रन से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रन ठोके थे। इसके जवाब में भारतीय टीम 148 रन ही बना पाईं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच की सीरीज को क्लीन स्वीप किया था। 

5379487