Logo
Babar Azam Viral Video: टी20 विश्व कप के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियो में जुटे हैं। हालांकि, उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें 18 साल के गेंदबाज का सामना करने में उनके पसीने छूट गए।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगली सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है। पाकिस्तान को अगले महीने बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए बाबर आजम नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। लेकिन, 18 साल के एक गेंदबाज ने उनके होश उड़ा दिए। ये गेंदबाज कोई और नहीं, पाकिस्तानी पेसर नसीम शाह का भाई उबैद है। जो अंडर-19 विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के लिए टी20 में डेब्यू कर चुका है। 

बाबर आजम की गिनती मौजूदा दौर के बेस्ट बल्लेबाजों में होती है। लेकिन, 18 साल के उबैद शाह की रफ्तार और स्विंग के आगे बाबर आजम जूझते नजर आए। इसका एक वीडियो खुद उबैद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। इसमें उबैद की गेंदों का सामना करते समय बाबर संघर्ष करते दिखे। एक मर्तबा तो उबैद की अंदर आती गेंद बाबर आजम का ऑफ स्टम्प भी ले उड़ी और एक गेंद उनके कमर के पास लगी।

उबैद शाह पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के छोटे भाई हैं और अपने भाई की तरह, दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं, जो पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हैं और उन्होंने पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम का भी प्रतिनिधित्व किया है। 

वायरल वीडियो में, उबैद शाह नेट सेशन के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे। उबैद ने अपनी कलाई की अच्छी स्थिति के साथ गेंद को ऑफ-स्टंप के बाहर पिच किया, बाबर ने गेंद को छोड़ना चाहा, लेकिन गेंद अच्छी गति से फेंकी गई और वापस आकर स्टंप के ऊपर से निकल गई। इसके बाद बाबर आज़म ने शॉर्ट-पिच डिलीवरी को हुक करने की कोशिश की, लेकिन चूक गए और गेंद शरीर पर लग गई।

बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान भी वीडियो में उबैद शाह के खिलाफ संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे। फखर जमान बैकफुट पर रक्षात्मक शॉट खेलने की कोशिश करते हैं, लेकिन गेंद दूर चली जाती है और सीधे विकेटकीपर के पास जाती है। उबैद शाह ने इस साल हुए अंडर-19 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 14 रन प्रति विकेट से कम की औसत से 18 विकेट झटके थे और पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम रोल निभाया था। 

5379487