Logo
Ahmed Shehzad Imam Ul Haq Fight over Babar Azam Captaincy: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के ओपनिंग मैच से पहले एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बाबर आजम पर सवाल उठाने के लिए उनके खास दोस्त इमाम उल हक बैटर अहमद शहजाद से भिड़ गए।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद और इमाम-उल-हक के बीच टी20 विश्व कप से पहले बाबर आजम की कप्तानी और उनके नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट की स्थिति को लेकर लाइव टीवी पर तीखी बहस हुई। पाकिस्तान के चैनल जियो टीवी पर टी20 विश्व कप को लेकर हो रहे शो के दौरान शहजाद से पूछा गया कि क्या बाबर आजम पाकिस्तान टीम में खिलाड़ियों के सेलेक्शन करते समय पक्षपात करते हैं। जवाब में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बाबर की जमकर क्लास लगाई। 

शहजाद ने बाबर आजम की कड़ी आलोचना की और टी20 विश्व कप से ठीक पहले उन्हें फिर से वनडे और टी20 की कप्तानी सौंपने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भी आलोचना की। शहजाद ने कहा, "बाबर आजम की बात करें तो वो दोस्ती निभा रहे। देखिए, वह लंबे समय से कुछ खिलाड़ियों को मौके दे रहे। खिलाड़ी लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं। यह अच्छा नहीं लग रहा है। अगर मैं मैचों की संख्या गिनूं, तो आप पाएंगे कि खिलाड़ियों को इतने लंबे समय तक खेलने का मौका नहीं मिलता। अगर कोई और कप्तान होता, तो फॉर्म में नहीं होने के बावजूद वो खिलाड़ियों को 35-40 मैच नहीं खिलाता।"

अहमद शहजाद ने बाबर पर पक्षपात का आरोप लगाया
शहजाद ने आगे कहा, "हम द्विपक्षीय सीरीज जीतने के लिए क्रिकेट नहीं खेलते, बल्कि आईसीसी इवेंट जीतने के लिए खेलते हैं। क्या हमने पिछले 4-5 सालों में कोई इवेंट जीता है? अगर हम नहीं जीतते, तो मैं कहूंगा कि यहां गिरोह, दोस्ती और एजेंट के साथ टोला है जो पिछले 4-5 सालों से क्रिकेट में हेराफेरी कर रहा है।" जब शहजाद को बताया गया कि पाकिस्तान की टीम में शामिल खिलाड़ियों ने सरफराज अहमद की कप्तानी में डेब्यू किया था, तो आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अहमद ने 2017 में फाइनल में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसलिए उनके पास वह गुंजाइश है, लेकिन बाबर कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं।

बाबर की कप्तानी पर शहजाद ने कसा तंज
शहजाद ने कहा कि सरफराज अहमद एंड कंपनी] ने नतीजे दिए थे, चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। यह सही है, आप भी इस इवेंट को जीतते हैं और सही साबित होते हैं। हालांकि, आपके पास लंबा समय है, एक कप्तान को पांच इवेंट नहीं मिलते। आपको हटा दिया गया और फिर वापस लाया गया। मैं समझता हूं कि अगर आप एमएस धोनी होते तो आपको वापस लाया जाता। लेकिन नहीं। शाहीन के साथ यह गलत है, आपने उन्हें दो मैचों के लिए कप्तान बनाया और फिर हटा दिया।"

बाबर को लेकर लाइव शो में भिड़े इमाम और शहजाद
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और पूर्व बल्लेबाज इमरान नजीर भी जियो टीवी के शो का हिस्सा थे। इमाम से टी20 विश्व कप से पहले बाबर को वापस लाने के पीसीबी के फैसले के बारे में टिप्पणी करने के लिए कहा गया था। इस पर उन्होंने कहा, "बाबर को उनकी सहमति के बिना हटा दिया गया और उनकी सहमति के बिना ही उन्हें फिर से बहाल कर दिया गया। बोर्ड ने उन्हें फिर से कप्तान नियुक्त किया। 2021 में, हम सेमीफाइनल में पहुंचे। बाद में 2022 में, हमने टी20 विश्व कप का फाइनल खेला, जिसका मतलब है कि प्रदर्शन हुए। हम नहीं जीते, यह एक बहस हो सकती है। हम फाइनल में क्लिक नहीं कर पाए। आप कह सकते हैं कि बाबर को ये सभी खिलाड़ी पसंद हैं, लेकिन इसे दोस्ती कहना काफी व्यक्तिगत है।"

इसके बाद ही इमाम और शहजाद के बीच शब्दबाण चलने शुरू हो गए। अहमद शहजाद ने कहा, "हम समझते हैं कि इमाम केंद्रीय अनुबंध में है, वह युवा है। जब हम उसकी उम्र में थे, तब भी हम यही बात करते थे। मैं 34 साल का हूं, मैं चीजों से तंग आ चुका हूं। हम चाहते हैं कि चीजें बेहतर हों। जब आप खिलाड़ियों को 4-5 साल के लिए बाहर रखते हैं, तो आप घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के साथ गलत करते हैं। कोई और उनके अधिकार छीन लेता है। 

इस पर इमाम उल हक ने कहा कि मैं केंद्रीय अनुबंध में हूं। मैं पिछले 6-7 सालों से खेल रहा हूं, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि जब मैं 36 साल का हो जाऊंगा, तब भी मेरा रुख वही रहेगा। अगर किसी को कोई समस्या है, तो वे 28 साल की उम्र में भी बोल सकते हैं। आप ऐसा क्यों नहीं कहते?"

5379487