Logo
Babar Azam: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। इसे लेकर बाबर आजम एंड कंपनी की जमकर आलोचना हुई थी। अब ये खबर आई है कि बाबर उन पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों और यूट्यूबर के खिलाफ कानूनी एक्शन लेंगे, जिन्होंने उनकी आलोचना की थी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म उन यूट्यूबर्स और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं, जिन्होंने मौजूदा टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के अभियान के दौरान उन पर 'दुर्व्यवहार' का आरोप लगाया था। जियो न्यूज़ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। बाबर और पाकिस्तान की टीम को विश्व कप में खराब प्रदर्शन की वजह से पूर्व खिलाड़ियों और प्रशंसकों की आलोचना का सामना करना पड़ा था।

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि पाकिस्तान के आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के अभियान के दौरान, बाबर को "निशाना" बनाने के लिए सोशल मीडिया कैंपेन चलाया गया, जिससे वह "निराश" महसूस कर रहे थे। यह भी बताया गया कि यूट्यूबर्स और पूर्व क्रिकेटरों द्वारा दिए गए बयानों से संबंधित साक्ष्य पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लीगल सेल द्वारा इकठ्ठा किए जा रहे हैं।

कुछ खिलाड़ी और अधिकारी बुधवार की सुबह एक निजी एयरलाइन की उड़ान से लाहौर के अल्लामा इकबाल एयरपोर्ट पर पहुंचे। वापस लौटे खिलाड़ियों में नसीम शाह, उस्मान खान और सीनियर मैनेजर वहाब रियाज शामिल थे। लेकिन, 15 सदस्यीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अमेरिका में अपने प्रवास को बढ़ाने का फैसला किया। बाबर के इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शादाब खान और आजम खान के साथ शनिवार को रवाना होने की उम्मीद है।

प्रतियोगिता के पिछले संस्करण में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल खेलने के बाद, पाकिस्तान मौजूदा टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हो गया। पाकिस्तान ने बीते रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड पर तीन विकेट से जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया। ग्रुप ए में शामिल पाकिस्तान को सह-मेजबान यूएसए और फिर अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दो हार के बाद पाकिस्तान ने दो मुकाबले जीते लेकिन ये सुपर-8 में पहुंचने के लिए नाकाफी साबित हुआ। 

5379487