Logo
Babar Azam match fixing allegation: टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका और भारत से हारकर बाहर होने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर फिक्सिंग के संगीन आरोप लगे हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद से ही देश में बवाल मचा हुआ है। फैंस के साथ-साथ पूर्व खिलाड़ी भी पूरी टीम बदलने की मांग कर रहे। इसमें कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं। बात यहां तक तो ठीक है लेकिन अब बाबर पर मैच फिक्सिंग के संगीन आरोप लगे हैं और ये आरोप बाहर से नहीं, बल्कि पाकिस्तान के भीतर से ही लगे हैं और ये आरोप लगाए हैं एक पत्रकार ने। 

पत्रकार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे, जिसमें बाबर पर मैच फिक्स करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। ये वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार मुबाशिर लुकमान का है। इसमें उन्होंने बाबर को मिलने वाले महंगे गिफ्ट को टीम की जीत-हार से जोड़ा है। 

वीडियो में पत्रकार मुबाशिर लुकमान कहते सुना जा सकता है, थोड़े दिन पहले ही मैंने देखा कि बाबर आजम के पास ऑडी ई-ट्रॉन आ गई। ये कार बड़ी अच्छी है। बाबर ने तब कहा था कि भाई ने ये गाड़ी गिफ्ट की है। तो मैंने ये सोचा कि शायद बाबर के भाई कोई बड़ा काम करते होंगे, तभी भाई को 7-8 करोड़ की गाड़ी गिफ्टी की होगी। लेकिन, मालूमात हुई कि बाबर का भाई तो ऐसा कोई काम ही नहीं करता कि जिससे इतनी महंगी गाड़ी दे सके।

बाबर पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप
इसके बाद मुबाशिर ने वीडियो में आगे कहा,"फिर मैंने सोचा कि ये गाड़ी (ऑडी) कहां से आ गई है। आप अमेरिका से हारेंगे तो गाड़ियां नहीं आएंगी। आप अफगानिस्तान, नीदरलैंड और आयरलैंड से हारेंगे तो आपके डीएचए में घर नहीं आएंगे क्या। आपको ऑस्ट्रेलिया में क्या प्लॉट नहीं मिलेंगे। आपके दुबई में अपार्टमेंट नहीं आएंगे… तो और किसके आएंगे।" ये सबको पता है कि पाकिस्तान टीम में कौन बुकी है, किस तरह से खिलाड़ियों ने भी बोर्ड को ब्लैकमेल किया और अपनी सैलरी बढ़वा ली।"

बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने के अलावा  उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी की भी फीके प्रदर्शन के लिए जमकर आलोचना की। 

5379487