Logo
T20 World cup 2024 Lauderhill Weather Forecast: टी20 विश्व कप में शुक्रवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में जब अमेरिका और आयरलैंड की टक्कर होती तो पाकिस्तान टीम की धड़कनें बढ़ी रहेंगी। अगर अमेरिका जीता तो पाकिस्तान सुपर-8 से बाहर जो हो जाएगा। इतना ही नहीं, अगर बारिश के कारण रद्द हुआ तो भी पाकिस्तान का खेल खत्म।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज (शुक्रवार) रात भारतीय समय के मुताबिक 8 बजे से मेजबान अमेरिका की टक्कर कनाडा से होनी है। हालांकि, इस मैच पर पाकिस्तान टीम की सबसे ज्यादा नजर होगी। इसकी वाजिब वजह भी है इस मैच के नतीजे से ही पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के भविष्य का फैसला होना है। बाबर आजम की पाकिस्तान टीम विश्व कप में सुपर-8 में जाएगी भी या नहीं, ये आज ही साफ हो सकता है। इसलिए पाकिस्तान टीम और उसके फैंस की धड़कन आज ऊपर-नीचे होती रहेंगी। 

पाकिस्तान के लिए आफत हर तरफ से है। एक तो उसकी किस्मत अमेरिका और आयरलैंड के मैच के नतीजे से सीधी जुड़ी है और दूसरा फ्लोरिडा के लॉडरहिल जहां ये मुकाबला खेला जाना है,वहां लगातार बारिश हो रही है। हालात बाढ़ जैसे हैं। ऐसे में अमेरिका और आयरलैंड का मैच पूरा होना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। अगर ये मैच बारिश में रद्द होता है तो फिर पाकिस्तान बिना खेले ही सुपर-8 की रेस से बाहर हो जाएगा। 

पाकिस्तान की उम्मीद सिर्फ आयरलैंड की जीत से ही बंधेगी। अमेरिका और आयरलैंड का मैच लॉडरहिल (फ्लोरिडा) में होना है। यहां बीते कुछ दिनों से तूफान के साथ बारिश हो रही है। शहर में बाढ़ जैसे हालात हैं। 

अगले 2-3 दिन दिन भी यहां भारी बारिश का अलर्ट है। हालांकि, पाकिस्तान टीम और उसके फैंस के लिए राहत की बात ये है कि अमेरिका-आयरलैंड के बीच मैच के दौरान बारिश की आशंका 20 फीसदी ही है। यानी मैच हो सकता है। अब अगर मैच होता है तो फिर किसका पलड़ा भारी माना जाए। क्योंकि इस विश्व कप में अमेरिका ने जबरदस्त खेल दिखाया है। अमेरिका को नौसिखिया टीम माना जा रहा है। लेकिन, पाकिस्तान को हराकर और भारत को जीत के लिए जोर लगाने पर मजबूर करने वाली अमेरिकी टीम को कोई अब कमजोर नहीं आंक सकता। 

अमेरिका 4 अंक के साथ ग्रुप-ए में अभी दूसरे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान (2) तीसरे पायदान पर है। दोनों ही टीमों का एक-एक मैच बाकी है। पाकिस्तान का अगला मुकाबला आयरलैंड से है और ये मैच भी फ्लोरिडा में ही खेला जाना है। पाकिस्तान की टीम आयरलैंड को हराकर 4 पॉइंट तक पहुंच सकती है। लेकिन उसके ये 4 पॉइंट तभी काम आएंगे, जब अमेरिकी टीम आयरलैंड से हारे। अगर अमेरिका जीता तो उसके 6 पॉइंट हो जाएंगे और पाकिस्तान का सुपर-8 में पहुंचने का प्लान धरा रह जाएगा। 

5379487