KCC T20 Challengers Cup Ball of the century: स्पिन गेंदबाज के आगे कई बार बल्लेबाज बेहद बेबस नजर आते हैं। घूमती गेंदों के आगे बैटर भी घूम जाते हैं। ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते हैं। ऐसा ही एक वीडियो फिलहाल, ट्विटर पर वायरल हो रहा। इसमें एक स्पिन गेंदबाज की गेंद को पढ़ने पर बैटर चूक जाता है और गेंद को वाइड समझकर छोड़ने की कोशिश करता है। लेकिन, इस चक्कर में बैटर गेंद को छोड़ देता है और इसके बाद जो हुआ, उसे देखकर हर किसी का सिर चकरा जाएगा। क्योंकि बैटर क्लीन बोल्ड हो जाता है। 

ये वाकया केसीसी टी20 चैलेंजर कप 2024 में घटा और जिस मुकाबले में ऐसा हुआ, वो कुवैत नेशनल्स और एसबीएस सीसी टीम के बीच हुआ था। मैच की दूसरी पारी में कुवैत के गेंदबाज मुहम्मद वकार गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर बेअंत सिंह थे। 

गेंद इतना घूमी कि बैटर बोल्ड हो गया
मुहम्मद ने एक फ्लाइटेड गेंद फेंकी। उनकी गेंद हवा में इतनी ऊपर गई कि बैटर को ऐसा लगा कि गेंद कमर के ऊपर फुलटॉस आएगी। इसलिए बेअंत सिंह ने इस गेंद पर ऑफ स्टम्प से बाहर निकलकर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की। लेकिन, ऐसा करने के दौरान वो पूरी तरह विकेट से हट गए थे और गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर पड़ने के तेजी से अंदर की तरफ आई और बेअंत सिंह बोल्ड हो गए। उन्हें एकबारगी इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ कि वो बोल्ड हो गए। लेकिन, जब उन्होंने विकेट की तरफ देखा तो उन्हें यकीन हुआ। इसके बाद गेंदबाज के चेहरे की खुशी पढ़ी जा सकती थी।

 

यूजर्स बता रहे बॉल ऑफ द सेंचुरी
ये वीडियो अब ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा और यूजर्स इसे इस शताब्दी के लिए बॉल ऑफ द सेंचुरी कह रहे। बता दें कि दिवंगत लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने जून 1993 में इंग्लैंड के बैटर माइक गेटिंग को क्लीन बोल्ड किया था। उन्होंने जिस गेंद पर गेटिंग को आउट किया था, तब उसे बॉल द सेंचुरी कहा गया था। 

वीडियो के वायरल होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी अपना रिएक्शन दिया है। आकाश ने भी इसे ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का नाम दिया है।