Bangladesh T20 World Cup Squad Announced: टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है। 15 सदस्यीय टीम की कमान नजमुल हुसैन शान्तो के हाथों में सौंपी गई है। शान्तो को इसी साल की शुरुआत में तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश का कप्तान बनाया गया था। क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए उन पर ही भरोसा जताया है।

टीम में करीब 1 साल बाद धाकड़ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी हुई है। शाकिब को जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में हुई सीरीज के आखिरी दो टी20 के लिए टीम में चुना गया था। शाकिब ने चौथे मुकाबले में 4 विकेट भी हासिल किए थे। बांग्लादेश ने हाल ही में अपने घर में जिम्बाब्वे को पांच मैच की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया था। टीम में कोई चौंकाने वाला नाम नहीं है। जिम्बाब्वे के खिलाफ दो मैच खेलने वाले युवा पेसर तंजीम हसन शाकिब का भी चयन हुआ है। 

इस 22 वर्षीय खिलाड़ी को जिम्बाब्वे के साथ अंतिम दो मैचों के लिए आराम दिए जाने के बाद चयनकर्ताओं ने बाएं हाथ के तेज शोरफुल इस्लाम को भी शामिल किया। अफीफ हुसैन ध्रुबो और हसन महमूद रिजर्व के रूप में टूर्नामेंट में जाएंगे। बांग्लादेश को टी20 विश्व कप 2024 के लिए  ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड और नेपाल के साथ रखा गया है। बांग्लादेश का पहला मुकाबला 7 जून को डलास में श्रीलंका से होगा। 

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश का स्क्वॉड: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदय, महमुदुल्लाह रियाद, जेकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब। ट्रेवलिंग रिजर्व: अफीफ हुसैन, हसन महमूद।