Logo
Towhid Hridoy on Umpiring: बांग्लादेश के बैटर तौहीद हृदय ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद अंपायरिंग के स्तर की आलोचना की।

नई दिल्ली। बांग्लादेश के बल्लेबाज तौहीद ह्रदय ने नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक मैच में साउथ अफ्रीका से मिली 4 रन से हार के दौरान अंपायरिंग को लेकर मायूसी जताई। ह्रदय ने बांग्लादेश के रन चेज के दौरान 17वें ओवर में एक विवादास्पद कॉल पर प्रकाश डाला, जहां ओटनिल बार्टमैन की एक गेंद महमूदुल्लाह के पैड से टकराकर चार रन के लिए चली गई।

शुरुआत में फील्ड अंपायर ने LBW आउट दे दिया था लेकिन रिव्यू पर फैसला पलट गया। क्योंकि अंपायर ने आउट घोषित कर दिया था। इसलिए आईसीसी के नियम के तहत गेंद को तभी डेड मान लिया गया था। इसी वजह से बांग्लादेश को 4 रन नहीं मिले और अंत में बांग्ला टाइगर्स इसी अंतर से मैच हारे। 

मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए हृदय ने अंपायर के इस फैसले के प्रभाव पर दुख व्यक्त करते हुए कहा,"ईमानदारी से कहूं तो, इतने करीबी मैच में यह हमारे लिए अच्छा फैसला नहीं था। मेरे विचार से, अंपायर ने यह फैसला दिया, लेकिन यह हमारे लिए बहुत कठिन था। वे चार रन मैच की तस्वीर बदल सकते थे।" अंपायरों की गलतियों को स्वीकार करते हुए हृदय ने कम स्कोर वाले मैचों में छोटे अंतर के महत्व पर जोर दिया और विशेष रूप से महत्वपूर्ण क्षणों में अंपायरिंग के मानकों में सुधार की मांग की।

23 वर्षीय खिलाड़ी ने खुद के आउट होने के बारे में भी बताया, जहां उन्हें कैगिसो रबाडा की गेंद पर LBW आउट दिया गया था, जबकि रीप्ले से पता चला था कि गेंद केवल लेग स्टंप को छू रही थी। करीबी कॉल पर विचार करते हुए, ह्रदय ने इस तरह की तनावपूर्ण स्थितियों में अनुभवी बल्लेबाजों द्वारा मैच को खत्म करने के महत्व पर जोर दिया।

इस तरह के मैदान में जहां कम स्कोर वाले मैच हो रहे हैं, एक या दो रन बहुत बड़ी बात है। मुझे लगता है कि वे चार रन या दो वाइड करीबी कॉल थे और मुझे अंपायर के कॉल पर आउट दिया गया था, और इसमें सुधार की गुंजाइश है। 

5379487