BCCI Gives Financial Support to IOA: पेरिस ओलंपिक में भारत का झंड़ा गाड़ने गए भारतीय एथलीट्स के लिए बेहद अच्छी खबर आई है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को 8.50 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीट्स को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। BCCI सचिव जय शाह ने भारतीय ओलंपिक संघ ( IOA ) को 8.5 रुपए देने का ऐलान किया है। उन्होंने रविवार शाम एक्स पर इस बात की घोषणा की।  

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि मुझे इस बात की घोषणा करते हुए बेहद गर्व महसूस कर रहा हूं कि बीसीसीआई ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले हमारे बेहतरीन एथलीटों की मदद का फैसला किया है। हम 8.5 करोड़ की राशि IOA को इस खास इवेंट के लिए दे रहे हैं। मैं हमारे पूरे भारतीय दल को अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। हमारे देश का नाम रोशन कीजिए, जय हिन्द। 

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से होगी, यह 11 अगस्त तक चलेगा। भारत ने इस बार 117 एथलीट्स का भारतीय दल ओलंपिक में भाग लेने के लिए भेजा है। भारत ने इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में 7 पदक जीते थे। वहीं, इस बार तमाम भारतीयों को खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हैं। 

जानिए किस खेल में कितने खिलाड़ी 
117 खिलाड़ियों में सबसे अधिक 29 खिलाड़ी एथलेटिक्स के हैं। इनमें 11 महिला और 18 पुरुष हैं। इसके बाद निशानेबाजी में 21 और हाकी में 19 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। टेबल टेनिस में 8 तो बैडमिंटन में पीवी सिंधु समेत 7 खिलाड़ी परफॉर्म करेंगे। कुश्ती, मुक्केबाजी और तीरंदाजी में 6-6 खिलाड़ी भारत के लिए जलवा दिखाएंगे। इसके अलावा गोल्फ में 4, टेनिस में 3, तैराकी में 2 सेलिंग में 2 खिलाड़ी शामिल हैं। जबकि घुड़सवारी, जूडो, रोइंग और भारोत्तोलन में एक-एक खिलाड़ी अपना खेल दिखाएंगे।