Logo
Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के खिलाफ राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से निपटने की तैयारी कर रही है।

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के खिलाफ राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से निपटने की तैयारी कर रही है। सीरीज के पहले 2 टेस्ट में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन शानदार रहा है और वह 15 विकेट चटका चुके हैं। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने 6 सफलताएं प्राप्त की थीं। इसके अलावा विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज ने 9 शिकार किए थे। मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि बुमराह से निपटने के लिए टीम की कोई योजना नहीं है। 

बुमराह के खिलाफ बनाने हैं रन

राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले स्टोक्स ने अपने बल्लेबाजों से नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बुमराह के खिलाफ सफल होने के लिए अपने तरीके खोजने का आग्रह किया है। साथ ही इस बात पर जोर दिया है कि उन्हें तेज गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने के तरीके खोजने होंगे, जैसा कि उन्होंने सीरीज में अभी भारतीय स्पिनर के खिलाफ किया है। 

ये भी पढ़ें: ENG Playing 11 3rd Test Against India: इंग्लैंड ने राजकोट टेस्ट के लिए किया प्लेइंग 11 का ऐलान, तूफानी गेंदबाज की वापसी

स्टोक्स ने की बुमराह की तारीफ

जब स्टोक्स से पूछा गया कि क्या बुमराह के लिए कोई योजना है तो उन्होंने कहा, "नहीं, वास्तव में नहीं। जसप्रीत बुमराह एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं। उन्होंने बहुत लंबे समय से यह साबित किया है और दो मैचों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि बुमराह से निपटने के लिए हर किसी के पास अपना तरीका है, लेकिन हमें उनके खिलाफ रन बनाने होंगे और हम यही करने की कोशिश करेंगे। जब यह काम नहीं करता है तो आपको सिर्फ गेंदबाज को श्रेय देना होगा और जसप्रीत बुमराह ने पहले दो मैचों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।"

100वां टेस्ट खेलेंगे स्टोक्स

अपने 100वें टेस्ट को लेकर स्टोक्स ने कहा, "मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मैं 100 टेस्ट मैचों में भूमिका निभाने में सक्षम हूं, क्योंकि यह काफी हैं। यह एक और खेल है और उम्मीद है कि अभी और भी बहुत कुछ होना बाकी है। बता दें कि भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट स्टोक्स के करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला है। इसके साथ ही वह इंग्लैंड की ओर से 100 टेस्ट खेलने वाले 16वें और दुनिया के 74वें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में डेब्यू करेंगें ध्रुव जुरेल और सरफराज खान!, रवींद्र जडेजा की वापसी; जानिए प्लेइंग 11

5379487