Logo
IND vs USA T20 World Cup 2024: पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद अब भारत और अमेरिका एक-दूसरे से भिड़ेगी। 12 जून को न्यूयार्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा।

IND vs USA T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप में ग्रुप ए के मैच रोचक हो गए हैं। भारत और अमेरिका अपने 2-2 मैच जीतकर टॉप पर बने हुए हैं। वहीं, पाकिस्तान काफी पिछड़ गया। उसका अगला मैच कनाडा के साथ होगा, जिसमें किसी भी हालत में जीत चाहिए। यानी मुकाबला करो या मरो का होगा। 

इधर, ग्रुप ए में अभी तक अविजीत रही भारत और अमेरिका 12 जून को एक-दूसरे से भिड़ेंगे। यह मैच काफी दिलचस्प होगा क्योंकि यही अमेरिकी टीम, पाकिस्तान को हराकर आई है। अब उसी टीम से भारत की टक्कर होने जा रही है। 

बल्लेबाजी-गेंदबाजी में अमेरिका मजबूत 
अमेरिका ने अब तक टी20 विश्वकप में 2 मैच खेले और दोनों मैचों में टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी यूनिट ने अच्छा प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान मोनांक पटेल, एरोन जोन्स और एंड्रयू गौस अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में भारतीय मूल के सौरभ नेत्रवालकर और नोषतुश किंजिगे अच्छी गेंदबाजी करते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दोनों बल्लेबाज घातक साबित हुए थे।  

भारत के खिलाफ कौन खतरनाक 
भारत का अगला मैच 12 जून को अमेरिका के साथ होगा। इस मैच में अमेरिका की तरफ से खुद कप्तान मोनांक पटेल खतरनाक साबित हो सकते हैं। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजी के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। एरोन जोन्स भी टीम इंडिया के लिए परेशानी बन सकते हैं। वहीं, गेंदबाजी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवालकर घातक साबित हो सकते हैं। पाक बल्लेबाजों के खिलाफ उन्होंने 3 विकेट लिए और सुपर ओवर में 19 रन नहीं बनाने दिए।  

5379487