Logo
IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने जो रूट का शिकार किया।

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने जो रूट का शिकार किया। जैसे ही जैक क्रॉली का विकेट गिराने के बाद रूट बल्लेबाजी करने आए, रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी का उदाहरण पेश करते हुए गेंद बुमराह का थमा दी। बुमराह की गेंद और रूट के बल्ले की कुछ ज्यादा बनती नहीं है। बुमराह ने भी रूट को पवेलियन भेजने में ज्यादा समय नहीं लगाया। बुमराह की पहली 4 गेंदों पर रूट ने कोई रन नहीं बनाया। इसके बाद 5वीं गेंद पर रूट ने फर्स्ट स्लिप पर तैनात शुभमन गिल को कैच थमा दिया। रूट ने 10 गेंदों का सामना किया और 5 रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट बुमराह इंग्लिश ऑलराउंडर जो रूट के लिए काल बनते जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: VIDEO : पहले हुई थी ओली पोप से लड़ाई, अब इंग्लिश बैटर ने कीमत चुकाई, बुमराह की यॉर्कर ने बिखेरे डंडे

बुमराह ने रूट को 12 बार किया आउट
बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जो रूट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं। कंगारू कप्तान ने रूट को इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 बार पवेलियन भेजा है। सूची में दूसरे नंबर पर कंगारू गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं। तीसरे पायदान पर बुमराह के अलावा ट्रेंट बोल्ट भी हैं। दोनों ही तेज गेंदबाजों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12-12 बार रूट को अपना शिकार बनाया है। इस लिस्ट में चौथे स्थान पर मिचेल स्टार्क (11) हैं।

ये भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल की पारी के मुरीद हुए यह इंग्लिश कप्तान, कह दी बड़ी बात

टेस्ट में 8 बार बनाया शिकार
टेस्ट में बुमराह और रूट के बीच हेड टू हेड की बात करें तो यह आंकड़े भी काफी मजेदार हैं। बुमराह ने टेस्ट की 20 पारियों में रूट को 8 बार आउट किया है। इस दौरान इंग्लिश ऑलराउंडर ने 30.62 की औसत से 245 रन बनाए हैं। रूट के अलावा बुमराह ने ओली पोप को भी टेस्ट की 10 पारियों में 5 बार आउट किया है। इस दौरान पोप ने 13.20 की औसत से 66 रन बनाए हैं। इस टेस्ट में इस तरह से बुमराह ने पोप को अपनी यॉर्कर के जाल में फंसाया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। 

5379487