Brian Lara: वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने विश्व क्रिकेट में सचिन से बड़ा बल्लेबाज कार्ल हूपर को बताया। महान खिलाड़ी ने अपनी किताब 'लारा: द इंग्लैंड क्रॉनिकल्स' में इस बात का खुलासा किया है। ब्रायन लारा का मानना है कि उनके पूर्व साथी कार्ल हूपर के पास एक बल्लेबाज के रूप में उनसे और भारतीय क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर की तुलना में अधिक प्रतिभा थी। लारा ने हूपर के असाधारण कौशल के बारे में विस्तार से बताया। विशेष रूप से एक कप्तान के रूप में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन और अहम मैचों में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर विस्तार से बात की।  

ब्रायन लारा ने अपनी नई किताब - 'लारा: द इंग्लैंड क्रॉनिकल्स' में लिखा है कि 'कार्ल उन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्हें मैंने कभी देखा है। मैं कहूंगा कि तेंदुलकर और मैं भी उस प्रतिभा के करीब नहीं पहुंच सकते हैं।' 

लारा ने हूपर के कप्तान के रूप में प्रदर्शन को उनकी असाधारण योग्यता बताया। लारा ने कहा कि हूपर वास्तव में तब चमके जब उन्हें नेतृत्व की जिम्मेदारियां दी गईं। लारा ने बताया कि कार्ल के करियर को खेलने से लेकर कप्तानी तक अलग कर दें, तो उनके आंकड़े बहुत अलग हैं। एक कप्तान के रूप में उनका औसत 50 के करीब था, इसलिए उन्होंने जिम्मेदारी का आनंद लिया। यह दुखद है कि केवल एक कप्तान के रूप में ही उन्होंने अपनी वास्तविक क्षमता को पूरा किया।

लारा ने जून 1991 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ हुए टेस्ट मैच में हूपर की महत्वपूर्ण भूमिका को याद किया। उस मैच में लारा ने अपनी क्रिकेटिंग स्किल दिखाई थी। इसके बाद हेडिंग्ले में वेस्टइंडीज की दुर्लभ हार हुई, जो 1969 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ उनकी पहली घरेलू हार हुई थी। 

ब्रायन लारा ने कहा- जब मैं लॉर्ड्स के उस मैच के बारे में सोचता हूं, तो मुझे कार्ल हूपर की क्लास नजर आती है। यार, क्या खिलाड़ी था। जिस सहजता से उसने बल्लेबाजी की, उससे वरिष्ठ खिलाड़ियों सहित हम सभी में एक तरह का खौफ पैदा हो गया। लारा ने बताया कि आपने महसूस किया कि जब कार्ल बल्लेबाजी करने गए तो उन्होंने इसका आनंद लिया।