Corona Cases in Australia Cricket Team: वेस्टडइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम पर फिर कोरोना अटैक हुआ है। स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बीते हफ्ते एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट के आखिर में बैटर ट्रेविस हेड भी कोरोनावायरस की चपेट में आ गए थे। इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया टीम के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता था। वैसे, हेड की दोबारा कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और वो गुरुवार से ब्रिसबेन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलेंगे। 

ग्रीन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर मैच खेल सकते हैं
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, "अगर कैमरन ग्रीन और एंड्रयू मैक्डोनाल्ड अगर खुद को ज्यादा महसूस नहीं करते हैं तो दोनों ब्रिसबेन टेस्ट में टीम के साथ रहेंगे। जबतक दोनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती है, दोनों को टीम से अलग रखा जाएगा। इससे सीए प्रोटोकॉल के मुताबिक, ब्रिसबेन टेस्ट में ग्रीन और मैक्डोनाल्ड के हिस्सा लेने में कोई अड़चन नहीं आएगी।"

उस्मान ख्वाजा भी खेलेंगे दूसरा टेस्ट
नए कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक, मैच से 24 घंटे पहले अगर संक्रमित खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं भी आती है, तो भी वो मुकाबले में उतर सकता है। बस, संक्रमित खिलाड़ी या सदस्य को बाकी प्लेयर्स से अलग रखा जाना चाहिए। एडिलेड टेस्ट में सिर पर चोट लगने के बाद सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के कन्कशन टेस्ट में सफल होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग-11 में दूसरे टेस्ट मैच में कोई बदलाव नहीं होना तय है।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच 25 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा मैदान में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। ये टेस्ट डे-नाइट होगा। यानी पिंक बॉल से मुकाबला खेला जाएगा। 

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क।