Logo
Canada vs Ireland Match Highlights: कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्वकप में पहली जीत दर्ज कर ली है। आयरिश टीम को 12 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी।

Canada vs Ireland Highlights: टी20 विश्वकप के 13वें मैच में कनाडा ने आयरलैंड को 12 रन से हरा दिया। कनाडा के गेंदबाजों ने बीच और आखिरी ओवर्स में वापसी कर ली और आयरिश टीम को 125 रन पर ही रोक दिया। कनाडा ने आयरलैंड को 138 रन का लक्ष्य दिया। आयरलैंड की तरफ से गेंदबाजी में जेरेमी जॉर्डन और दिलन हैलीगर ने 2-2 विकेट लिए। जुनैद सिद्दिकी और साद बिन जफर को एक-एक विकेट मिला। वहीं, आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 34 रन मार्क एडर ने बनाए। बीच के ओवर्स में आयरलैंड ने मोमेटम खो दिया और आसान से लक्ष्य को मुश्किल बना दिया। 

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। कनाडा ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। कनाड़ा को पारी की शुरुआत में ही झटके लगे। कनाडा की तरफ से निकोलस कीर्टन ने 49 रन बनाए। श्रेयस मोव्वा ने 37 रन की पारी खेली। वहीं, आयरलैंड की तरफ से क्रैग यंग और बैरी मैक्रार्थी को 2-2 विकेट मिले। मार्क एडर और जेराथ डेल्नी ने 1-1 विकेट लिया।

कनाडा और आयरलैंड दोनों टीमों को अपनी पहली जीत की दरकार है। कनाडा, अमेरिका से हार चुकी है तो आयरलैंड को भारत के हाथों शिकस्त मिली थी। विश्वकप के सुपर-8 में जाने के लिए दोनों टीमों को ये मुकाबला जीतना बेहद जरुरी है। बता दें कि ग्रुप ए में भारत, अमेरिका, कनाड़ा आयरलैंड और पाकिस्तान टीमें हैं। ग्रुप में भारत और अमेरिका ही जीते हैं। वहीं, कनाडा-आयरलैंड के अलावा पाकिस्तान को भी अमेरिका का हाथों बीती रात हार का सामना करना पड़ा। 

कनाडा या आयरलैंड, किसका पलड़ा भारी 
दोनों टीमों में मजबूत टीम की बात की जाए तो इनका प्रदर्शन पिछले मुकाबलों में अच्छा नहीं रहा है। भारत के खिलाफ आयरलैंड सरेंडर नजर आया तो कनाड़ा के खिलाफ कनाडा, लेकिन आयरलैंड की टीम कनाडा से बेहतर दिखती है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में उसने एक मैच को जीत लिया था। लिहाजा आयरलैंड, कनाडा पर हावी साबित हो सकती है। 

कनाडा की प्लेइंग 11 
एरोन जॉनसन, नवनीत दहीवाल, प्रगत सिंह, निकोलस किर्तन, श्रेयस मोवा (विकेटकीपर), दिलप्रीत बाजवा, साद बिन जफर (कप्तान), दिलन हेलीगर, निखिल दत्ता, कलीम सना, जरमी, जॉर्डन।  

आयरलैंड की प्लेइंग 11 
पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंडी बालबर्नी, लोरकन टकर (विकेटकीपर), हैरी ट्रैक्टर कर्टिस कैमफर, जॉर्ज डोकरील, गेराथ डेल्नी, मार्क एडर, बैरी मैकार्थी, जोश लिटिल, बेन व्हाइट। 
 

5379487