Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए भारतीय टीम जाएगी या नहीं, यह अभी तय नहीं है, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से कई बयान सामने आ रहे हैं। कुछ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम इंडिया को पाकिस्तान आने का निमंत्रण दे रहे हैं। वह भारतीय टीम की मेहमान नवाजी करने को बेकरार हैं। 

वहीं, अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज तनवीर अहमद ने भारतीय टीम को पाकिस्तान आने की चुनौती दे डाली। तनवीर अहमद ने वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने चुनौती भरे लहजे में कहा कि पाकिस्तान की टीम कई मर्तबा भारत में गए और क्रिकेट खेला। अब टीम इंडिया को पाकिस्तान आना चाहिए और हमें मेहमान नवाजी का मौका देना चाहिए। यदि भारत को सुरक्षा का डर है तो हम आपको पूरी सुरक्षा देंगे। एक बार पाकिस्तान आ जाओ। तनवीर ने कहा- सिर्फ पाकिस्तान के खिलाड़ी ही भारत आ सकते हैं और खेल सकते हैं। इसे बहादुरी कहते हैं। 

दरअसल, हरभजन ने आईएएनएस से कहा था कि मुझे नहीं लगता कि वहां (पाकिस्तान) जाना सुरक्षित है। वहां लगभग हर दिन घटनाएं होती हैं। बीसीसीआई का रुख पूरी तरह से सही है, क्योंकि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले आती है।

भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद साल 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमला हो गया था। इसके बाद से भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने को लेकर भारत सरकार का रूफ साफ है कि जब तक पाकिस्तान की तरफ से आंतकी गतिविधियां नहीं रुक जाती, तब तक भारतीय टीम वहां नहीं जाएंगी।

वहीं, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत ने अपने मुकाबले किसी दूसरे वेन्यू में शिफ्ट करने की मांग की है। इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान बोर्ड भी नहीं चाहता है कि भारत किसी न्यूट्रल वेन्य पर जाकर क्रिकेट खेले। इससे पहले साल 2023 में पाकिस्तान के अंदर एशिया कप खेला गया था। भारतीय टीम ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद भारत के मैच श्रीलंका में आयोजित कराए गए थे।