Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ी खबर आई है। आईसीसी की वार्षिक बैठक कोलंबो में 19 जुलाई शुक्रवार से शुरू हो गई। बैठक में शामिल होने पाकिस्तान और भारत समेत अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष पहुंचे। भारतीय बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी को हायब्रिड मॉडल पर कराना चाहता है तो वहीं, पाक बोर्ड पाकिस्तान में ही पूरी ट्रॉफी को आयोजित कराने पर अड़ा है।  

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि टूर्नामेंट की मेजबानी पूरी तरह से पाकिस्तान में की जाएगी और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए कोई हाइब्रिड मॉडल नहीं होगा। 

पाकिस्तानी मीडिया हाउस एक्सप्रेस न्यूज़ के हवाले से कहा गया है कि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने आईसीसी को स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा और कोई हाइब्रिड मॉडल नहीं होगा। आयोजन के लिए भारत को पाकिस्तान लाना आईसीसी की जिम्मेदारी है न कि पीसीबी का काम।

कब आएगी बड़ी खबर 
गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से तनाव और टकराव चला आ रहा है। भारत ने आखिरी बार पाकिस्तानी के साथ 2012 में घरेलू सीरीज खेली थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई। इस दौरान पाकिस्तान टीम समय-समय पर आईसीसी इवेंट्स खेलने भारत का दौरा करती रही। लेकिन भारत ने अपना रुख ठोस बनाए रखा।  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCi) ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। हालांकि, अंतिम फैसला भारत सरकार करेगी। हालांकि 19 जुलाई से 22 जुलाई में चल रही आईसीसी की वार्षिक बैठक में इस मुद्दे पर कोई बड़ी खबर सामने आ सकती है।