Logo
Cheteshwar Pujara Century in Ranji Trophy : भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले मैच में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए झारखंड के खिलाफ शतक जमाया है।

Cheteshwar Pujara Century in Ranji Trophy : चेतेश्वर पुजारा पिछले साल जून में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे। लेकिन, रणजी ट्रॉफी 2024 की पुजारा ने धमाकेदार शुरुआत की है। सौराष्ट्र की तरफ से खेल रहे पुजारा ने सीजन के पहले ही मैच में झारखंड के खिलाफ शतक ठोक दिया। इस शतक के दम पर पुजारा ने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया है। पुजारा ने शनिवार को 162 गेंद में अपना सैकड़ा पूरा किया। 

चेतेश्वर पुजारा का ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 61वां शतक है। शतक पूरा करने के दौरान पुजारा ने 10 चौके मारे। पुजारा को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी। वो पिछली बार टेस्ट में जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरे थे। तब उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 41 रन बनाए थे। इसके बाद ही सेलेक्शन कमेटी ने पुजारा से आगे बढ़ने का फैसला लिया था और वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी को मौका दिया था। 

पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में शतक ठोका
रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले ही मुकाबले में पुजारा ने झारखंड के खिलाफ शतक ठोक एक बार फिर टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा दिए हैं। उन्होंने ये साबित किया है कि अभी भी उनमें रेड बॉल क्रिकेट खेलने का दमखम बचा है। 

गिल की जगह खतरे में!
चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर मौका दिया गया था। लेकिन, तीन नंबर पर गिल अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। पिछली 7 पारियों में उन्होंने 6, 10, 29*, 2, 26, 36 और 10 रन बनाए हैं। ऐसे में पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में शतक ठोक मध्यक्रम के लिए अपना दावा ठोक दिया है। 

5379487